बहन पहनती थी उल्टे-सीधे कपड़े, भाई ने तवा मारकर कर दी हत्या...बचने के लिए जीजा पर ही लगवा दिया आरोप

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 24 May, 2024 11:39 AM

sister used to wear wrong clothes brother killed her by hitting a pan

यूपी के इटावा में एक विवाहिता का हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। जहां पति से अनबन के बाद से ...

इटावा: यूपी के इटावा में एक विवाहिता का हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। जहां पति से अनबन के बाद से मायके में परिजनों के साथ रह रही आरती की हत्या उसके पति ने नहीं बल्कि भाई विजय ने की थी। सिर पर तवा से प्रहार करके हत्या करने वाला विजय घटना के बाद से ही पुलिस की नजर में संदिग्ध था। छोटे भाई ने ही अपनी बहन के सिर में तवा मारकर उसे घायल किया था। उपचार के दौरान बहन ने दम तोड़ दिया। वहीं, परिवार वालों ने बेटे को बचाने और पुलिस को गुमराह करने के लिए पति और दो अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था। 

मामला जिले के थाना भरथना क्षेत्र के रानीनगर का है। 20 मई को भरथना इलाके के महावीर नगर की रहने वाली मृतक आरती की बुआ सभासद गीता देवी ने भरथना पुलिस को तहरीर दी थी। एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि 20 मई को गीता देवी पत्नी किशन पाल निवासी महावीर नगर थाना भरथना ने थाने पर सूचना दी थी कि उनकी भतीजी आरती पत्नी राजीव उर्फ रिंकू रिश्ते सामान्य न होने के कारण अपने पति से अलग कस्बा भरथना के मोहल्ला रानीनगर में अपने भाई विजय के साथ रह रही थी। रात में आरती का पति राजीव उर्फ रिंकू निवासी मानी कोठी थाना कुदरकोट जनपद औरैया अपने दो अज्ञात साथियों के साथ रानीनगर में आया और घर में घुसकर भतीजी आरती को सिर में हमला करके गंभीर घायल कर दिया, जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। 

इस सूचना पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। विवेचना के दौरान आरती के भाई विजय पुत्र राजवीर का नाम प्रकाश में आया, जिसके बाद पुलिस के कान खड़े हो गए। पुलिस ने आरती के छोटे भाई विजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने खुद ही बहन की हत्या करना स्वीकार कर लिया। इसके बाद विजय को गिरफ्तार कर लिया गया। इटावा एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हत्यारोपी विजय ने कबूल किया कि रात को उसकी शादीशुदा बहन बेतरतीब कपड़े पहने हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच तकरार हुई और तकरार में ही उसने अपनी बड़ी बहन आरती के सिर में खाना बनाने वाले तवे से कई प्रहार कर दिए। आरती गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसके बाद आरती को नाजुक हालत में भरथना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने उसके पास से लोहे का तवा बरामद किया है। पुलिस ने हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!