अयोध्या में नाबालिग से दुष्कर्म: मासूम की आबरू कूचल दी गई... योगी ने कहा- आरोपी सपा सांसद के साथ रहता है

Edited By Imran,Updated: 01 Aug, 2024 04:44 PM

rape of minor in ayodhya

यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र बृहस्पतिवार को विधान परिषद में प्रश्न प्रहर के साथ सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई। कार्यवाही के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा भी किया। वहीं, इस दौरान सदन नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में एक 12 वर्षीय...

लखनऊ:  यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र बृहस्पतिवार को विधान परिषद में प्रश्न प्रहर के साथ सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई। कार्यवाही के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा भी किया। वहीं, इस दौरान सदन नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में एक 12 वर्षीय नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म का मुद्दा उठाया।

उन्होंने सदन पर सपा को आड़े होथों लेते हुए कहा कि अयोध्या में एक 12 वर्षीय नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म की घटना हुई। समाजवादी पार्टी का नेता मोईन खान इस कृत्य में शामिल पाया गय। अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद के साथ रहता है, उठता है खाता पीता है, उनके टीम का मेम्बर है, अब क्या इस पर कोई न बोले। समाजवादी पार्टी ने उसपर कोई कार्रवाई नही की, इस घटना को क्या हल्केपन से छोड़ देने की बात है? 

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि कल फैज़ाबाद सांसद अवधेश प्रसाद का जन्मदिन था, इससे पहले एक दिन पहले ही सपा अध्यक्ष ने संसद में कहा था "हम अयोध्या जीते हैं और अब हम अयोध्या को विश्व का सबसे शानदार शहर बनाएंगे। आप नहीं कर सके। हमारी सरकार आएगी हम करके बताएंगे।" अयोध्या को विश्व का सबसे शानदार शहर बनाने की मुहिम कल से शुरू भी कर दी है। अयोध्या के राजा अवधेश  के जन्मदिन पर अयोध्या की जनता को तोहफा दिया है। 

जानिए क्या है पूरा मामला ? 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना अयोध्या के थाना क्षेत्र पूराकलंदर की है। यहाँ के चौकी क्षेत्र भदरसा में समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान की बेकरी की दुकान है। जहां पर कुछ महिने पहले पीड़िता अपने मां के साथ मजदूरी कर वापस आ रही थी। रास्ते में मोईद की दुकान में कुछ समान लेने के लिए इसी दौरान दुकान में काम करने वाला  राजू और उसके मालिक मोईद ने पीड़िता से बारी-बारी सामूहिक दुष्कर्म किया। इसी दौरान आरोपितों द्वारा रेप का वीडियो भी बना लिया गया। किसी को बताने पर वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी गई। बाद में इसी वीडियो से डरा-धमका कर पीड़िता से 2 महीने तक दोनों आरोपितों ने गैंगरेप किया। इस वजह से पीड़िता गर्भवती हो गई। लड़की के पेट में दर्द होने पर माँ को शक हुआ। जब यह बात लड़की की माँ को पता चली तो उसने पूरी वजह पूछी। पीड़िता ने सारी बात अपनी माँ को बता दी। आखिरकार मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई। 

इस घटना की जानकारी जैसे लोगों हुई तो मौके पर हिन्दू संगठन के तमाम लोग इकट्ठा होने शुरू हो गए।  भाजपा और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ निषाद पार्टी के सदस्य भी थाने पर जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। मौके पर पुलिस फोर्स पहुँची और नाराज लोगों को समझा कर शाँत करवाया। ।

पीड़िता की मां को मिल रही थी धमकी 
वहीं, इस घटना को लेकर पीड़िता मां ने कहा है कि " हम लोग थोड़ा डरे हुए हैं, आरोपियों के द्वारा धमकी दी जा रही थी कि केस वापस ले लो नहीं तो जान से मार देंगे। लेकिन मैं किसी भी किमत पर केस वापस नहीं लूंगी क्योंकि उन्होंने मेरी बेटी की जिंदगी खराब कर दी है। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!