आज रायबरेली आएंगे Rahul Gandhi, अर्जुन पासी के परिवार से करेंगे मुलाकात

Edited By Pooja Gill,Updated: 20 Aug, 2024 09:16 AM

rahul gandhi will come to rae bareli

UP News: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी 20 अगस्त को रायबरेली (RaeBareli) आ रहे है। वह रायबरेली के पिछवरिया गांव जायेंगे। यहां के पीड़ित दलित परिवार से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं...

UP News: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी 20 अगस्त को रायबरेली (RaeBareli) आ रहे है। वह रायबरेली के पिछवरिया गांव जायेंगे। यहां के पीड़ित दलित परिवार से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तैयारी कर ली है। उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

अर्जुन पासी की गोली मारकर कर दी थी हत्या
बता दें कि 12 अगस्त 2024 को करीब 1:00 बजे रायबरेली जिले के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवारिया भुवालपुर सिसनी गांव में दलित युवक अर्जुन पासी ने सामान्य बिरादरी के एक युवक को थप्पड़ मार दिया था। आरोप है कि दबंगों ने सरेआम अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या कर दी। अर्जुन पासी की हत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले मे राजनीति भी तेज हो गई है। तमाम पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल मृतक के परिजनों से मिलकर न्याय की मांग कर रहे हैं। आज राहुल गांधी भी यहां आएंगे और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे।

24 अगस्त को प्रयागराज आएंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी 24 अगस्त को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज आएंगे। प्रयागराज में इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन कन्वेंशन सेंटर में संविधान सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया है। सम्मेलन का आयोजन कांग्रेस के बजाय विभिन्न सामाजिक चेतना फाउंडेशन न्याय और समृद्ध भारत की ओर से किया जा रहा है। इस सम्मेलन में राहुल गांधी मुख्य वक्ता के तौर पर हिस्सा लेंगे। कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव के दौरान जाति जनगणना और संविधान बचाने के मुद्दे को लेकर अभियान चलाया गया। राहुल गांधी ने अपनी यात्रा और जनसभाओं में भी इस मुद्दे को उठाया। इसके बाद लखनऊ में आयोजित संविधान सम्मेलन में भी इस मुद्दे को उठाया। अब चुनाव बाद भी पार्टी की ओर से पूरे देश में जाति जनगणना के मुद्दे पर आंदोलन चलाने का फैसला लिया गया है। इसी के चलते राहुल गांधी 24 अगस्त को राहुल गांधी प्रयागराज आ रहे हैं।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!