RaeBareli News: ब्रजेश पाठक ने बछरावां CHC का किया औचक निरीक्षण, गैर हाजिर कर्मियों के खिलाफ की कार्रवाई

Edited By Pooja Gill,Updated: 18 Jul, 2024 01:52 PM

raebareli news brajesh pathak raided

RaeBareli News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बछरावां इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक आज यानी गुरुवार को अचानक पहुंच गए। उनके औचक निरीक्षण से वहां हड़कंप मच गया। डिप्टी सीएम ने लापरवाही...

RaeBareli News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बछरावां इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक आज यानी गुरुवार को अचानक पहुंच गए। उनके औचक निरीक्षण से वहां हड़कंप मच गया। डिप्टी सीएम ने लापरवाही की शिकायतों के बाद बछरांवा स्वास्थ्य केंद्र पर छापा मारा। इस दौरान कई डॉक्टर, स्टॉफ़ अनुपस्थित मिले। साफ सफाई और गैर हाजिर कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी।

डिप्टी सीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह करीब सवा आठ बजे बछरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक अचानक निरीक्षण करने पहुंच गये। जिसके दौरान कार्य मे लापरवाही बरतने वाले करीब 11 कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये। बताया गया कि जब डिप्टी सीएम मौके पर पहुंचे तो कुछ कर्मी नदारत थे साथ ही वहाँ साफ सफाई भी अनुकूल नहीं थी, जिसे देख उपमुख्यमंत्री भड़क गये। अनुपस्थिति मिले कर्मियों के खिलाफ उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर में उनके नाम के सामने अनुपस्थिति दर्ज किए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ेंः UP में 20 जुलाई को मनाया जाएगा 'पेड़ लगाओ पेड़ बचाओ अभियान', CM Yogi करेंगे वृक्षारोपण का शुभारंभ

डिप्टी सीएम ने बनवाया एक मरीज का पंजीकरण पर्चा
एक अन्य महिला चिकित्सा भी अनुपस्थित मिली, लेकिन निरीक्षण के दौरान ही वह आ गयी। उपमुख्यमंत्री ने उनसे पूछा कि मैडम आप चिकित्सा केंद्र पर पहुंचने के बाद सबसे पहले क्या करती है इस पर महिला चिकित्सक ने जवाब दिया कि वह सबसे पहले राउंड पर जाती है हालांकि इस जवाब से पाठक ने असंतुष्ट होते हुए कहा कि यह ठीक नहीं​ है सबसे पहले आपको अपनी उपस्थिति दर्ज करानी चाहिए। इसी के साथ उन्होंने साथ चल रही टीम को निर्देश दिए कि फिलहाल इन महिला चिकित्सक का नाम कारर्वाई किये जाने वाले लोगो की सूची से हटाया जाए। उपमुख्यमंत्री ने अपने निरीक्षण के दौरान एक मरीज का पंजीकरण खिड़की पर जा कर खुद पर्चा बनवाया और पंजीकरण शुल्क स्वयं ही अदा किया। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!