कासिम कुरैशी ने निक्की बनकर हिंदू लड़की से की दोस्ती, जबरन धर्म परिवर्तन और फिर निकाह

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 04 Jul, 2021 10:06 AM

qasim qureshi befriends a hindu girl by becoming nikki forcibly

आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर हो-हल्ला मचा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे लेकर सख्त हैं। इसके...

आगरा: आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर हो-हल्ला मचा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे लेकर सख्त हैं। इसके बावजूद प्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन के मामले तेजी बढ़ते जा रहे हैं। कहीं प्यार के झांसे में तो कहीं शादी के झांसे में आकर धर्मपरिवर्तन का सिलसिला जारी है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के ताजनगरी आगरा का है। जहां पुलिस ने 15 साल की लड़की का कथित रूप से जबरन धर्म परिवर्तन और उसका निकाह कराने के सिलसिले में मामला दर्ज किया है।

इस बाबत  पुलिस अधीक्षक बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि कासिम कुरैशी नाम के व्यक्ति ने नाबालिग को अपना नाम निक्की बता कर उससे दोस्ती की थी और बहाने से उसे घर बुलाया। वहां कासिम की मां की मौजूदगी में धार्मिक ग्रंथ पर हाथ रखकर नाबालिग का जबरन धर्म परिवर्तन कराया और उसका निकाह कासिम से करा दिया। शिकायत के आधार पर हरीपर्वत पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ धर्मांतरण कानून, पॉस्को कानूनी, धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। उन्होंने ने बताया कि मामले से जुड़े चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपी कासिम कुरैशी की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!