पुष्पराज जैन मामला: इनकम टैक्स के बड़े खुलासे, टैक्स चोरी कर UAE में प्रॉपर्टी और बहुत कुछ...

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 06 Jan, 2022 12:36 PM

pushpraj jain case big disclosures of income tax

कन्नौज में इत्र कारोबारी और समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन समेत दो अन्य इत्र कारोबारियों के घर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। इस दौरान इनकम टैक्स ने बड़े खुलासे किए हैं। इनकम टैक्स के...

कन्नौज: कन्नौज में इत्र कारोबारी और समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन समेत दो अन्य इत्र कारोबारियों के घर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। इस दौरान इनकम टैक्स ने बड़े खुलासे किए हैं। इनकम टैक्स के अधिकारियों को पता चला है कि कंपनी में खुदरा बिक्री का करीब 40 फीसदी कारोबार कैश में ही चलता है। इतना ही नहीं, रेड में यह बात सामने आई है कि टैक्स चोरी के पैसे से भारत और संयुक्त अरब अमीरात में संपत्तियां खरीदी गईं हैं।

इनकम टैक्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और मुंबई में पुष्पराज जैन यानी पम्पी जैन के ठिकानों पर छापेमारी से पता चला कि कंपनी इत्र की बिक्री, स्टॉक और खातों में हेराफेरी करके, लाभ को खर्चो में तब्दील कर टैक्स की चोरी में शामिल है। कंपनी की बिक्री कार्यालय और मुख्य कार्यालय में पाए गए साक्ष्य से पता चला है कि समूह अपनी खुदरा बिक्री का 35% से 40% हिस्सा ‘कच्चा’ बिलों यानी कैश में करता है और इन नकद प्राप्तियों को नियमित पुस्तकों में दर्ज नहीं किया जाता है।

इनकम टैक्स का कहना है कि इस बात के साक्ष्य मिले हैं कि हेरफेर करके, लाभ को खर्च में बदलकर आदि तरीके से उत्पन्न बेहिसाब आय को मुंबई स्थित विभिन्न रियल एस्टेट परियोजनाओं में निवेश किया जाता है। इतना ही नहीं, भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) दोनों में संपत्तियों को इसी टैक्स चोरी की आय से खरीदा गया है। यह भी पता चला है कि समूह ने करोड़ों रुपये की कर की चोरी की है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!