बेनामी संपत्तियों को लेकर बढ़ेंगी गायत्री प्रजापति के रिश्तेदारों की मुश्किलें, ED जल्द दाखिल करेगा चार्जशीट

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 12 Apr, 2021 09:43 AM

problems of prajapati s relatives will increase with benami properties

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश में माफिया, बदमाश व अन्य अपराधों को धार देने वालों के साथ ही अवैध तरीके से धन उगाही करने वालों को लेकर सख्त

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश में माफिया, बदमाश व अन्य अपराधों को धार देने वालों के साथ ही अवैध तरीके से धन उगाही करने वालों को लेकर सख्त है। खनन घोटाला कर अफरात धन कमाने वाले पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और उनके परिवार के सदस्यों के अलावा अब उनके करीबियों पर भी प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसने वाला है। ईडी जल्द ही ऐसे लोगों के खिलाफ भी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है।

बता दें कि ईडी की आगे की जांच बेनामी संपत्तियों पर ही केंद्रित है। गायत्री ने ये संपत्तियां अपने ऐसे करीबियों के नाम पर खरीदी हैं जिनकी आय बेहद कम है। इनमें अल्प वेतनभोगी कर्मचारी से लेकर घरेलू सहायक तक शामिल हैं। वे इन कीमती संपत्तियों को खरीदने के लिए अपनी आय का स्रोत भी नहीं बता पाए। ऐसी बेनामी संपत्तियां लखनऊ व मुंबई के अलावा कई शहरों में हैं। जल्द ही इन संपत्तियों को भी जब्त किया जाएगा। साथ ही अन्य अभियुक्तों के विरुद्ध भी चार्जशीट दाखिल होगी। 

 

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!