अजय राय बोले-  प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो नरेन्द्र मोदी हार जाते

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Jun, 2024 05:06 PM

priyanka gandhi had contested the election from varanasi

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को कहा कि वह चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाड्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ें, लेकिन पार्टी देश भर में उनकी सेवाओं का उपयोग करना चाहती थी और इस संबंध में कोई...

लखनऊ: कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को कहा कि वह चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाड्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ें, लेकिन पार्टी देश भर में उनकी सेवाओं का उपयोग करना चाहती थी और इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया। राय ने पार्टी नेता राहुल गांधी के पिछले दिन के इस बयान का समर्थन किया कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़तीं, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो या तीन लाख वोटों से हार जाते।

इंडिया' गठबंधन के साथियों को अजय राय ने दिया धन्यवाद
राय ने कहा, ''हम चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाराणसी में मोदी के खिलाफ लड़ें। लेकिन पार्टी ने कोई निर्णय नहीं लिया, क्योंकि उन्हें चुनावों के लिए पूरे देश का दौरा करना था।" राय मौजूदा चुनावों में वाराणसी में मोदी से 1.5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गए। प्रधानमंत्री ने इससे पहले दो चुनावों में वाराणसी से भारी अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार उनकी जीत का अंतर कम हो गया। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राय ने कहा कि कांग्रेस ‘‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इन्क्लूसिव अलायंस'' (‘इंडिया') के अन्य सहयोगियों के साथ, विपक्षी समूह को समर्थन देने के लिए लोगों को धन्यवाद देने की खातिर "धन्यवाद यात्रा" करेगी।

2027 का उप्र विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेगी पार्टी
उन्होंने कहा कि कांग्रेस 'इंडिया' गठबंधन की पार्टियों के साथ मिलकर 2027 में उप्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी और भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी। राय ने कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा 'नीट' में प्रश्नपत्र का लीक होना "दुर्भाग्यपूर्ण" है। उन्होंने कहा कि राज्य में एक दर्जन से अधिक बार परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक और कार्यकर्ता "फील गुड" मोड में थे कि मोदी जी एक ब्रांड नाम हैं और वाराणसी में आसानी से चुनाव जीत जाएंगे। उन्होंने कहा, "लेकिन लोगों ने और इंडिया गठबंधन के सहयोगियों के कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में भगवा पार्टी को करारी शिकस्त दी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!