उप्र में पुलिस ने छह इनामी समेत किए आठ बदमाश गिरफ्तार

Edited By Ajay kumar,Updated: 26 Nov, 2019 12:16 PM

police arrested eight crooks including six priests in up

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों से छह इनामी समेत आठ बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।  राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने सोमवार शाम यहां यह जानकारी दी।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों से छह इनामी समेत आठ बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।  राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने सोमवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद पुलिस ने रविवार रात मुरादनगर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान दुहाई ईस्टर्न पेरिफेरल के पास मोटरसाइकिल सवार बदमाशों की घेराबंदी की । खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी आत्मरक्षार्थ जवाबी कारर्वाई करते हुए गोली चलाई और जान मोहम्मद नामक बदमाश घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया। मौके से उसका एक साथी फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से एक तमंचा,कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की गई। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। 

  न्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश मेरठ जिले के सरुरपुर इलाके के मैना पूठी का रहने वाला है। यह शातिर किस्म का अपराधी है, इसके विरूद्व जिले के विभिन्न थानो पर चोरी, लूट, हत्या व डकैती आदि के 12 से अधिक मामले दर्ज है। यह बदमाश मुरादनगर थाने पर दर्ज गैंगेस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25,000 का इनाम घोषित था। कुमार ने बताया कि इसके अलावा मुजफ्फरनगर के रतनपुरी इलाके में कल रात डीजे का सामान लूट कर भाग रहे वाहन सवार बदमाशों को सूचना के बाद रतनपुरी पुलिस ने सलावा मार्ग पर घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस पर पुलिस द्वारा की गयी जवाबी कारर्वाई में नावेद और कय्यूम घायल हो गये, जिन्हे गिरफ्तार किया गया। मौके से अन्य बदमाश फरार हो गये, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे, कुछ कारतूस खव 01 चार पहिया वाहन और लूटका सामान बरामद किया गया। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में एक मेरठ जिले का जबकि दूसरा शामली जिले का रहने वाला है। दोनों शातिर किस्म के अपराधी है, इनके विरूद्व चोरी, लूट, हत्या का प्रयास, गैंगेस्टर एक्ट व आर्म्स एक्ट आदि के 32 अभियोग पंजीकृत है।       

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि बागपत पुलिस ने बिनौली क्षेत्र से सूचना के आधार पर जौहडी होटल के पास से दस हजार रुपये के इनाम अपराधी मोनू कश्यप को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल और कारतूस बरामद किए गये। छपरौली निवासी इस बदमाश के खिलाफ जिले के विभिन्न थानो पर चोरी, लूट, हत्या का प्रयास, गैंगेस्टर आदि के 14 अभियोग पंजीकृत है । इस बदमाश की गिरफ्तारी पर 10 हजार का इनाम है।  उन्होंने बताया कि गौतमबुद्वनगर नोएडा के फेज-2 इलाके से पुलिस ने 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश संजीत को कल रात गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश फेज-2 थाने पर दर्ज गैंगेस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित था। गिरफ्तार संजीत सिंह पूर्वी चंपारण बिहार का रहने वाला है।  कुमार ने बताया कि इनके अलावा अमेठी के गौरीगंज क्षेत्र से आज सूचना के आधार पर जामो मोड़ कस्बा गौरीगंज से 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी धर्मेन्द्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश हत्या के मामले में पिछले साल से फरार चल रहा था। खेतई का पुरवा मजरे बाहापुर निवासी इस बदमाश की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनामी घोषित है। उन्होंने बताया कि अम्बेडकरनगर जिला पुलिस ने रविवार रात राजेसुल्तानपुर क्षेत्र से दो इनामी बदमाशों अनिल और बृजेश को गिरफ्तार कर लिया। दोनों बदमाश थाना राजेसुल्तानपुर से वांछित चल रहा थे, जिनकी गिरफ्तारी पर 15-15 हजार का पुरस्कार घोषित है। गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!