योगी सरकार से श्रमिकों को नई सौगात, 10वीं-12वीं पास बेटियों को मिलेगी Free साईकिल

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 23 Nov, 2020 12:22 PM

new gift to laborers from yogi government 10th 12th pass daughters

उत्तर प्रदेश सरकार श्रमिकों को एक नई सौगात दे रहा है जिन श्रमिकों की दो बेटियां हैं। उन बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए श्रम विभाग मुफ्त साइकिल देगा। संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत श्रमिकों की बेटियों को हाईस्कूल और इंटर पास होने के बाद साइकिल...

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश सरकार श्रमिकों को एक नई सौगात दे रहा है जिन श्रमिकों की दो बेटियां हैं। उन बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए श्रम विभाग मुफ्त साइकिल देगा। संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत श्रमिकों की बेटियों को हाईस्कूल और इंटर पास होने के बाद साइकिल दी जाएगी। हालांकि इससे पहले स्कॉलरशिप देने की व्यवस्था थी, लेकिन अब सरकार ने स्कॉलरशिप के साथ-साथ अब बेटियों को साइकिल देने की व्यवस्था की है। प्रयागराज में तकरीबन ढाई लाख से अधिक श्रमिक पंजीकृत है ऐसे में पचास हज़ार से अधिक श्रमिकों की बेटियों को  इस योजना के तहत इसका लाभ मिलेगा।

योजना का लाभ उन्हीं श्रमिकों को मिलेगा जिन्होंने श्रम विभाग में अपना रजिस्ट्रेशन कराया होगा और उनके रजिस्ट्रेशन के 90 दिन पूरे हो चुके होंगे। सहायक श्रम आयुक्त गौतम गिरी ने बताया कि जिले में दो लाख 53 हजार से अधिक श्रमिकों ने श्रम विभाग में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है लेकिन इसमें 50,000 से अधिक श्रमिक इस योजना के पात्र हो रहे हैं। इस योजना का लाभ अधिक लोगों को मिले इसके लिए जन जागरूकता अभियान विभाग की ओर से चलाया जा रहा है। 
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!