Bareilly News: मौलाना तौकीर रजा ने लिया यूटर्न, कहा- '21 जुलाई को ही हिंदू युवक-युवतियों का कराएंगे सामूहिक निकाह'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 18 Jul, 2024 12:42 PM

maulana tauqeer raza did not agree mass marriage program on 21st july

Bareilly News: बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत कौंसिल (आईएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने धर्म परिवर्तन करने वाले युवक-युवतियों का निकाह कराने को लेकर फिर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि 21 जुलाई को प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित नहीं हुआ है।...

(जावेद खान) Bareilly News: बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत कौंसिल (आईएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने धर्म परिवर्तन करने वाले युवक-युवतियों का निकाह कराने को लेकर फिर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि 21 जुलाई को प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित नहीं हुआ है। उम्मीद है कि प्रशासन हमें अनुमति देगा। मौलाना ने मांग की है कि जिन लोगों ने मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराई है, उनकी भी जांच करवाकर कार्रवाई की जाए। हमें जब तक यह आश्वासन नहीं मिलता हम अपना कार्यक्रम स्थगित नहीं कर सकते। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि अनुमति नहीं मिली तो हम कानून के खिलाफ कोई कार्य नहीं करेंगे।

मौलाना ने जारी बयान में कहा है कि कार्यक्रम स्थगित करने का पत्र बिना हमारी संस्तुति के जारी किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन ने हमारी विभिन्न मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया था, इसलिए पदाधिकारियों ने कार्यक्रम स्थगन का पत्र जारी कर दिया। हालांकि, हमारी जो मांगें थीं बाद में उन पर अपनी तरफ से प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की।

PunjabKesari

तीन पदाधिकारियों को किया निलंबित
मौलाना ने कहा कि जिन लोगों ने मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराई है, उनकी जांच करवाकर कार्रवाई के लिए भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया। ऐसे में हमने अपने तीन पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 7 दिन के लिए निलंबित कर दिया है। जिनमें आई एम सी के पदाधिकारी डॉ नफीस, मुनीर इदरीसी और नदीम कुरैशी शामिल हैं। मौलाना ने कहा कि प्रशासन को यह बताना चाहिए कि जो लोग खुलेआम मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं, उन्हें यह अधिकार किसने दे रखा है। हमारे समाज को बदनाम और जलील करने के लिए लड़कियों को गोमूत्र पिलाते हुए वीडियो जारी किए जा रहे हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई है। हमने अनुमति मांगी तो इतना बवाल किया जा रहा है।

PunjabKesari

नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी: मौलाना
मौलाना ने कहा कि क्या देश में दो तरह के कानून लागू हैं। उनके लिए अलग और मुसलमानों के लिए अलग। यह नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं की जा सकती। प्रशासन ऐसे लोगों पर पाबंदी लगाने और पूर्व में हुए धर्म परिवर्तन पर जांच कराने की कार्रवाई करे। हम जब तक आश्वासन नहीं मिलता, हम अपना कार्यक्रम स्थगित नहीं कर सकते। अगर अनुमति नहीं मिली तो हम कानून के खिलाफ कोई भी कार्य नहीं करेंगे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!