Maharajganj: कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पुलिस के हत्थे चढ़ा मुन्ना भाई, परीक्षा केंद्र में डायोड डिवाइस और सिम ले जाने का कर रहा था प्रयास

Edited By Mamta Yadav,Updated: 24 Aug, 2024 02:21 AM

maharajganj munnabhai caught by police amidst tight security arrangements

महाराजगंज में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल करने का मंसूबा रखने वाला एक अभ्यर्थी पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजामों के हत्थे चढ़ गया।

Maharajganj News, (मार्तण्ड गुप्ता): महाराजगंज में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल करने का मंसूबा रखने वाला एक अभ्यर्थी पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजामों के हत्थे चढ़ गया। जनपद के सदर कोतवाली स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर डिग्री कॉलेज में परीक्षा केंद्र की दूसरी पाली में हुई परीक्षा में गेट पर हुई चेकिंग के दौरान अभ्यर्थी के पास से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुआ इसके बाद अभ्यर्थी को कोतवाली लाया गया।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक हरियाणा राज्य के रहने वाले अभ्यर्थी योगेश को पुलिस ने दो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ हिरासत में लिया है जिसमें एक में डायोड लगा था तथा दूसरी में सिम लगा हुआ था। अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने बताया कि हरियाणा राज्य का रहने वाला अभ्यर्थी को दूसरी पाली में चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि इसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा की शुरुआत हो गई। पहले दिन प्रदेश के 67 जिलों के 1174 परीक्षा केंद्र पर परीक्षा सकुशल संपन्न कराई गई। दो पालियों में आयोजित परीक्षा में करीब 4 लाख 50 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए। सभी अभ्यर्थी कड़ी सुरक्षा और कई चरणों की चेकिंग के बाद परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के दौरान एसटीएफ, यूपी पुलिस और पीएसी के जवान चप्पे-चप्पे पर नजर आए। इसके अलावा सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से भी पल-पल की नजर रखी गयी।
PunjabKesari
वहीं डीजीपी ने भी ग्राउंड जीरो पर उतरकर स्थितियों का जायजा लिया। सभी सेंटर के अंदर और बाहर चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था के चलते प्रदेश में कहीं भी किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं घटित हुई। सीएम योगी की मंशा के अनुरुप परीक्षा को पूरी शुचिता और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने में प्रशासन सफल रहा।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!