खाना बांटते-बांटते भीख मांगने वाली लड़की से हुआ प्यार, युवक ने रचाई शादी

Edited By Ramkesh,Updated: 23 May, 2020 06:02 PM

love for a begging girl while sharing food a young man got married

समय चक्र की चाल सचमुच कब क्या गुल खिला दे पता ही नहीं चलता है। लॉकडाउन की बंदिशों के चलते जहां एक तरफ देश में हजारो लोगो ने अपनी शादी की डेट टाल दी...

कानपुर: समय चक्र की चाल सचमुच कब क्या गुल खिला दे पता ही नहीं चलता है। लॉकडाउन की बंदिशों के चलते जहां एक तरफ देश में हजारो लोगो ने अपनी शादी की डेट टाल दी वही कानपुर में इसी लॉकडाउन ने एक गरीब लाचार लड़की की वजह से शादी हो गई। गरीबी की वजह से फुटपाथ पर भिखारियों के साथ बैठी लड़की को जो युवक खाना बाटने आ रहा था उसी युवक ने उसकी मांग भरकर उसे अपनी दुल्हन बना लिया। सामजिक सोच बदलने वाली इस शादी को जिसने भी सुना वो तारीफ़ करने लगा।
PunjabKesari
बता दें कि फुटपाथ पर जिस नीलम को भिखारियों के साथ खाने की राहत बाट रहा है  वह एक दिन उससे शादी कर लेगा।  नीलम  के पिता नहीं है मां पैरालेसिस से पीड़ित है भाई भाभी ने मारपीट कर घर से भगा दिया था। नीलम के पास गुजारा करने को कुछ नही था इसलिए वह लॉक डाउन में खाना लेने के लिए फुटपाथ पर भिखारियों के साथ खाने के लाइन में बैठती थी। अनिल अपने मालिक के साथ रोज सबको  खाना देने आता था इसी दौरान अनिल को जब नीलम की मजबूरियों का पता चला तो उसे उससे प्यार हो गया। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि अनिल एक प्रापर्टी डीलर के यहां ड्राइवर है उसका अपना घर है माता पिता भाई सब है जबकि नीलम की जिंदगी फुटपाथ पर भीख मांग कर चलती थी। नीलम को तो उम्मीद ही नहीं थी कि कोई उससे भी शादी कर सकता है। इस शादी को मुक़ाम तक पहुंचाने में अनिल के मालिक लालता प्रसाद का सबसे बड़ा योगदान है। नीलम की चर्चा  उनसे करता था लालता जी उसकी भावना समझ गए।

 उन्होंने उसे समझाया दिन में खाना तो तुम उसे दे आते हो  रात में क्या खायेगी इसके बाद अनिल रात में खुद खाना बनाकर कई दिनों तक नीलम को देने जाने लगा इसके बाद लालता प्रसाद ने अनिल के पिता को शादी के लिए राजी किया।  भगवान् बुध आश्रम में नीलम की बेजान दुनिया आबाद हो गई इस शादी में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कई सामजिक लोगो ने  शामिल होकर वरवधू को आशीर्वाद दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!