Lok Sabha Elections 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डाला अपना वोट, मतदाताओं से की यह अपील

Edited By Anil Kapoor,Updated: 20 May, 2024 11:23 AM

lok sabha elections 2024 defense minister rajnath singh cast his vote

Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर सोमवार को सुबह 7 बजे से मतदान जारी हो गया है। वोट शाम 6 बजे तक पड़ेंगे। इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साथ लखनऊ में अपना वोट डाला।...

Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर सोमवार को सुबह 7 बजे से मतदान जारी हो गया है। वोट शाम 6 बजे तक पड़ेंगे। इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साथ लखनऊ में अपना वोट डाला। वोट डालने से पहले राजनाथ सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि लोकसभा चुनाव में आज लखनऊ समेत पाँचवें चरण की सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा विनम्र अनुरोध है कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें। आप लोग जितना अधिक मतदान करेंगे, उतना ही विकसित भारत का संकल्प मज़बूत होगा। फर्स्ट टाइम वोटर्स और युवाओं के साथ-साथ महिलाओं से मेरा यह विशेष आग्रह है कि वोट डालने के लिए वे बढ़-चढ़कर आगे आएं और लोकतंत्र के इस उत्सव में उत्साहपूर्वक भाग लें।

BSP अध्यक्ष मायावती ने डाला वोट
बसपा प्रमुख मायावती ने वोट डालने के बाद कहा कि मैंने मतदान कर दिया है...मैं सभी मतदाताओं से अपील करती हूं कि मतदान जरूर करें...मैं सभी राजनीतिक दलों से कहना चाहती हूं कि उनको जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां जीत का दावा करती हैं लेकिन नीतीजे आने के बाद पता चलता है कि जनता ने किसे चुना है।

यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी
बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिनवा ने के मुताबिक इस चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटें के लिए वोट डाले जा रहे है। जिसमें 10 सीटें सामान्य श्रेणी की और चार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!