कानपुर हिंसा पर योगी सरकार का एक्शन जारी, मास्टरमाइंड हयात जफर पर NSA लगाया

Edited By Mamta Yadav, Updated: 28 Jul, 2022 08:40 PM

kanpur violence continues nsa imposed on mastermind hayat zafar

उत्तर प्रदेश के कानपुर हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया है। कानपुर पुलिस ने बृहस्पतिवार को जेल में बंद बिल्डर हाजी वासी खान, मुख्तार उर्फ बाबा बिरयानी, अकील उर्फ खिचड़ी और शफीक पर गैंगस्टर...

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया है। कानपुर पुलिस ने बृहस्पतिवार को जेल में बंद बिल्डर हाजी वासी खान, मुख्तार उर्फ बाबा बिरयानी, अकील उर्फ खिचड़ी और शफीक पर गैंगस्टर अधिनियम भी लगाया। इन पर आरोप है कि तीन जून को हुई हिंसा में कथित तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

जिलाधिकारी विशाक जी अय्यर ने बताया कि हयात जफर हाशमी के खिलाफ रासुका लगाया गया है, जिसे कानपुर हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता के रूप में पहचाना गया था। उन्होंने कहा कि रासुका के संबंध में नोटिस चित्रकूट जिला जेल में हयात जफर हाशमी को दिया जाएगा, जहां उसे कानपुर जेल से स्थानांतरित कर दिया गया था। जिलाधिकारी ने बताया कि कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने जेल में बंद हयात जफर हाशमी के खिलाफ रासुका लगाने का प्रस्ताव भेजा था और उन्होंने प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राज्य सरकार को भेजा।

पुलिस आयुक्त मीणा ने जेल में बंद बिल्डर हाजी वसी खान, मुख्तार उर्फ बाबा बिरयानी, अकील उर्फ खिचड़ी और शफीक समेत चार लोगों के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने का बयान जारी किया। गौरतलब है कि कानपुर में पैगंबर मोहम्मद को लेकर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के कथित अपमानजनक बयान के विरोध में तीन जून को बंद के आह्वान के बाद हिंसा हुई थी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!