कानपुर: अटल घाट पर भव्य आरती और पूजन के साथ ‘गंगा यात्रा’ का हुआ समापन

Edited By Ajay kumar,Updated: 31 Jan, 2020 01:30 PM

kanpur ganga yatra concludes with grand aarti and ganga pujan at atal ghat

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से शुरू की गई पांच दिवसीय यात्रा का आज कानपुर में समापन हो गया। बलिया और बिजनौर से चली दो गंगा यात्राओं का संगम शुक्रवार को गंगा बैराज पर हुआ।

कानपुर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से शुरू की गई पांच दिवसीय यात्रा का आज कानपुर में समापन हो गया। बलिया और बिजनौर से चली दो गंगा यात्राओं का संगम शुक्रवार को गंगा बैराज पर हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यात्रा का स्वागत किया। इसके बाद अटल घाट पर भव्य आरती और गंगा पूजन हुआ। गंगा पूजन में प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम (केशव मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा), यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए।

यहां निषाद पार्क में आयोजित गंगा यात्रा के समापन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कई सालों से मंदिर निर्माण रुका हुआ था। इस बार वह भी पूरा हो गया। गंगा जी को हर हाल में साफ और निर्मल रखना है। केवल सरकार का नहीं सबका दायित्व बनता है। 
PunjabKesari

अटल घाट को विशेष रूप से सजाया संवारा गया
अधिकारियों के मुताबिक, इस मौके पर अनेक मंत्री शामिल होंगे। हालांकि गृहमंत्री अमित शाह और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का आगमन किन्हीं कारणों से निरस्त हो गया है। इस आयोजन के लिए गंगा बैराज से लेकर अटल घाट तक को विशेष रूप से सजाया संवारा गया है। चारों और विशेष लाइटिंग और साफ सफाई की गई है। सुरक्षा के भी बड़े प्रबंध किए गए हैं।
PunjabKesari

अटल घाट पर दोनों यात्राएं पहुंचेंगी
बिजनौर की ओर से आ रही गंगा यात्रा बिठूर से गंगा बैराज पहुंचेगी। बलिया से आने वाली यात्रा शुक्लागंज से रवाना होकर शहर के विभिन्न घाटों से होते हुए दोहपर बाद अटल घाट पहुंचेगी। यहीं पर दोनों यात्राओं का मिलन होगा और मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह आदि इनका स्वागत करेंगे।
PunjabKesari

क्या है गंगा यात्रा
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई यह यात्रा देश के 87 विधानसभा क्षेत्रों, 26 लोकसभा क्षेत्रों और 27 जिलों से होते हुए आज कानपुर पहुंची। दोनों यात्राएं सड़क मार्ग से 1,238 और नाव से 150 किमी की दूरी तय करती हुई यहां तक पहुंची। ेन27 जनवरी को योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर से और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बलिया से इस यात्रा की शुरुआत की थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!