इलेक्शन ड्यूटी की गाड़ी, पैरामिलिट्री फोर्स... मुरादाबाद के सबसे बड़े पीतल कारोबारी के ठिकानों पर यूं छापा मारने पहुंचा आयकर विभाग

Edited By Mamta Yadav,Updated: 29 May, 2024 12:52 AM

income tax department raided the house of moradabad s biggest brass businessman

आयकर विभाग ने मंगलवार तड़के मुरादाबाद में एक बड़े उद्योगपति के आवास और अन्य ठिकानों एक साथ छापेमारी की। इनकम टैक्स की टीम इलेक्शन ड्यूटी लिखे स्टीकर लगी गाड़ियों से केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के साथ पहुंची। आईटी रेड की कार्रवाई बेहद गोपनीय रखी गई।...

Moradabad News: आयकर विभाग ने मंगलवार तड़के मुरादाबाद में एक बड़े उद्योगपति के आवास और अन्य ठिकानों एक साथ छापेमारी की। इनकम टैक्स की टीम इलेक्शन ड्यूटी लिखे स्टीकर लगी गाड़ियों से केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के साथ पहुंची। आईटी रेड की कार्रवाई बेहद गोपनीय रखी गई। जिला प्रशासन को भी कई घंटे बाद ऐक्शन का पता चला।
PunjabKesari
विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि निर्यातक सीएल गुप्ता समूह के नोएडा स्थित रजिस्टर्ड कारपोरेट आफिस समेत अन्य कई ठिकानों और शुभम् अस्पताल पर आयकर विभाग के दस्तों ने सुरक्षा बलों की मौजूदगी में छापेमारी की। मंगलवार सुबह चार बजे से कारोबारी के घर व नोएडा स्थित रजिस्टर्ड कारपोरेट दफ्तर, वर्ल्ड स्कूल, आई हास्पिटल तथा अमरोहा स्थित फैक्ट्री समेत अन्य कई ठिकानों के साथ ही हरिद्वार हाईवे पर पीली कोठी के समीप स्थित आईवीएफ तकनीक से लैस शुभम् नर्सिंग होम पर अर्द्धसैनिक बलों की मौजूदगी में आईटी टीम की मैराथन जांच जारी है।

रेड से अन्य पीतल कारोबारियों में भी हड़कंप
जानकारी के मुताबिक दर्जनों अधिकारियों और गाड़ियों के साथ सैकड़ों अधिकारियों की टीम वहां पहुंची है। ऑन इलेक्शन ड्यूटी का स्टिकर लगाकर आए टीम के अधिकारियों ने रेड मारी है। टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल भी मौजूद है। ऐसे में यह भी संभव है कि स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। समूह के स्कूल-अस्पताल और अन्य परिसरों में किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। बड़े पीतल कारोबारी पर आयकर विभाग क़ी रेड से अन्य पीतल कारोबारियों में भी हड़कंप मचा है। पिछले हफ्ते इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आगरा में बड़े जूता कारोबारियों के घरों और व्यावसायिक परिसरों पर छापेमारी की थी। इसमें बड़े शू कारोबारी रामनाथ डंग के यहां से तो करीब 60 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी।

सीएल गुप्ता वर्ल्ड स्कूल नाम से मुरादाबाद औऱ पास के जिलों में स्कूल बने हैं। सीएल गुप्ता एक्सपोर्ट्स लिमिटेड नाम से कंपनी है, जहां से पीतल का कारोबार होता है। सीएल गुप्ता आई इंस्टीट्यूट भी है। हालांकि क्या कोई कर चोरी पकड़ी गई है या फिर क्या अब तक इनकम टैक्स रेड में सामने आया है, ये अभी नहीं पता चल पाया है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!