बंगाल के सीतलकुची में फायरिंग की घटना को नरसंहार बताते हुए RLD ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

Edited By Umakant yadav,Updated: 12 Apr, 2021 04:57 PM

firing incident in bengal rld raises questions on election commission

रालोद किसान आंदोलन के बहाने उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहा है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कुंवर नरेन्द्र सिंह ने सोमवार को शीतलकुची में सीआईएसएफ की फायरिंग की घटना को नरसंहार बताते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग ने दु:खद घटना के बाद...

मथुरा: चौधरी अजित सिंह के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकदल ने बंगाल के सीतलकुची में फायरिंग की घटना को ममता बनर्जी की तरह नरसंहार बताते हुये आज कहा कि चुनाव आयोग ने लक्ष्मण रेखा पार कर ली है।

बता दें कि रालोद किसान आंदोलन के बहाने उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रहा है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कुंवर नरेन्द्र सिंह ने सोमवार को शीतलकुची में सीआईएसएफ की फायरिंग की घटना को नरसंहार बताते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग ने दु:खद घटना के बाद राजनीतिज्ञों के वहां जाने पर रोक लगाकर लक्ष्मण रेखा को पार कर दिया है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के शीतलकुची क्षेत्र में राजनीतिज्ञों के प्रवेश लगाकर ऐसा काम किया है जिसका उसे अधिकार ही नहीं है।

निर्वाचन आयोग का 72 घंटे के लिए रोक कार्य चुनाव वाले क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराना होता है। निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने में बाधक अधिकारियों को बदलने का भी उसे अधिकार होता है तथा मुख्य सचिव और डीजीपी तक को चुनाव के दौरान बदलने का उसे अधिकार होता है किंतु चुनाव कराने के नाम पर मनमाने आदेश चलाने और पिछले दरवाजे से शासन चलाने की उसे इजाजत नहीं होती। जो कार्य उस जिले के आरओ का है उसे निर्वाचन आयोग ने खुद किया है तथा ऐसा करके जहां उसने सीआईएसएफ को सबूत मिटाने का पूरा मौका दिया है वहीं इस आरोप पर भी मोहर लगा दी है कि चुनाव आयोग भाजपा के एजेन्ट के रूप में काम कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!