घरेलू नौकर ने किया मालिक के 5 वर्षीय बच्चे का अपहरण, मांगी 20 हजार फिरौती

Edited By Ajay kumar, Updated: 22 Sep, 2022 08:38 PM

domestic servant kidnapped owner s 5 year old child

बेलघाट थाना क्षेत्र के बलुआ गांव में बच्चे का अपहरण कर 20 हजार की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बच्चे की माँ आशा देवी पत्नी पप्पू की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अपह्रत बच्चे 5 वर्षीय नीलेश को भी सकुशल बरामद...

गोरखपुर: बेलघाट थाना क्षेत्र के बलुआ गांव में बच्चे का अपहरण कर 20 हजार की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बच्चे की माँ आशा देवी पत्नी पप्पू की तहरीर पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अपह्रत बच्चे 5 वर्षीय नीलेश को भी सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी अनिल निवासी ढेकुनाथ थाना बेलघाट को तिघरा मोड़ के पास से बुधवार की शाम को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को कोर्ट में पेश कर आरोपी को पुलिस ने जेल भिजवा दिया।

पुलिस लाइन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसपी साउथ अरुण सिंह ने बताया कि बीते 20 सितंबर की शाम आशा देवी का मोबाइल फोन चोरी हो गया था। उस दिन रात में खाना खाने के बाद जब बच्चे नीलेश संग सो गई। सुबह उठा तो बच्चा गायब था। साथ ही घर में काम करने वाला अनिल भी गायब था। इधर अनिल ने आशा के चोरी हुए मोबाइल से पहले उनके रिश्तेदार फिर देवरानी को फोन कर बच्चे के एवज में 20 हजार की मांग की। रुपये न देने पर हत्या की धमकी दी। सूचना पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया और आरोपी के चंगुल से बच्चे को मुक्त कराया फिर उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि बच्चे के पिता मुंबई में रहते है। आरोपी उसके घर में बिना पैसे के ही घरेलू नौकर की तरह काम करता था। उसकी नजदीकी भी बच्चे की माँ से हो गयी थी। पैसे के लालच में उसने अपहरण कर फिरौती मांगी थी। पुलिस के अनुसार आरोपी यह सोच रहा था कि अगर बच्चे के मां के चोरी किये गए फोन से वह काल कर फिरौती मांगेगा तो पकड़ा नही जाएगा। लेकिन जब चौकी इंचार्ज ने महिला के उस नम्बर पर फोन मिलाया तो आरोपी ने उठा लिया। जिसके बाद 12 घण्टे के भीतर ही पुलिस ने बच्चे को मुक्त कराकर आरोपी को अरेस्ट कर लिया।

 

 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!