बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे DM-SP: बाराबंकी में बनाई गईं हैं 15 बाढ़ चौकियां, राहत सामग्री वितरित करने का लिया जाएजा

Edited By Mamta Yadav,Updated: 13 Jul, 2024 05:44 PM

dm sp reached the flood affected area 15 flood posts have been set up

बाराबंकी जिले में लगातार सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर और नीचे हो रहा है। सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से इस समय जिले की दो रामनगर और सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। बाढ़ प्रभावित लोगों को समुचित सुविधा मुहैया करने को...

Barabanki News: बाराबंकी जिले में लगातार सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर और नीचे हो रहा है। सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से इस समय जिले की दो रामनगर और सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। बाढ़ प्रभावित लोगों को समुचित सुविधा मुहैया करने को लेकर जिला प्रशासन लगातार मुस्तैद है। जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता के लिए 15 बाढ़ चौकियां स्थापित की है। इस समय बाढ़ से कई गांव जलमग्न है, जिससे सैकड़ों परिवारों के पास खाने और रहने की समस्याएं हो गईं हैं। जिला प्रशासन ने इन सभी लोगों को चौकियों पर ठहरने के साथ ही सभी सुविधाएं दी हुई है। जो बाढ़ प्रभावित लोग अभी भी अपने घरों में रह रहे हैं, जिला प्रशासन उनको घर पर ही खान-पान और अन्य जरूरत की चीज पहुंचा रहा है।
PunjabKesari
बाराबंकी जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह शनिवार की सुबह से ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों के राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि नेपाल देश में लगातार हो रही बारिश के चलते पिछले दो-तीन दिनों से सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान के 20 सेंटीमीटर ऊपर था। हालांकि आज नदी का जलस्तर खतरे के निशान के नीचे आ गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने से प्रमुख रूप से हमारे दो तहसील रामनगर और सिरौलीगौसपुर बाढ़ से प्रभावित हैं।
PunjabKesari
कुमार ने बताया कि इस समय 15 मजरें हैं, जिनमें 500 से 550 परिवारों के घरों के पास पानी पहुंच गया था। इन परिवारों में से काफी लोग बंधे पर आ गए थे, जिन्हें सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। कुछ परिवार अभी भी अपने घरों में रह रहे हैं, उन सभी लोगों को घरों पर ही खाना और अन्य जरूरत की चीज पहुंचाई जा रही हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि बाढ़ प्रभावित लोगों की सहायता के लिए 15 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई हैं। यहां पर मेडिकल के साथ अन्य कैम्प लगाए गए हैं, जिससे सभी सुविधाएं पहुंच रही हैं, सभी लोग संतुष्ट हैं। किसी को भी किसी प्रकार की कोई भी समस्याएं नहीं हो रही है।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!