DGP प्रशांत कुमार की शानदार पहल, पुलिसकर्मियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु जारी किया आदेश

Edited By Ramkesh,Updated: 29 Aug, 2024 05:40 PM

dgp prashant kumar s great initiative issued order to resolve

यूपी जीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी सराहनीय पहल की है। दरअसल, प्रशांत कुमार ने यूपी पुलिस के कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक अब अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए UP के PPS अफसर और...

लखनऊ: यूपी DGP प्रशांत कुमार ने पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी सराहनीय पहल की है। दरअसल, प्रशांत कुमार ने यूपी पुलिस के कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक अब अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए UP के PPS अफसर और अराजपत्रित पुलिसकर्मी अब प्रदेश के DGP से सोमवार से शुक्रवार के मध्य अपने प्रभारी से अनुमति लेकर DGP से मिल सकते हैं । इसे लेकर सभी जिला पुलिस मुख्यालय को आदेश भेज दिया गया है।

दअरसल, पुलिसकर्मियों के अधिकार कुछ हद तक प्रतिबंधित हैं। इसमें भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का प्रतिबंधित प्रयोग शामिल है। अगर किसी पुलिस अधिकारी को अपने सामने आने वाली किसी समस्या के खिलाफ आवाज उठानी है, तो वह प्रोटोकॉल के तहत सीधे वरिष्ठ अधिकारियों के सामने ऐसा कर सकता है, लेकिन हड़ताल या प्रदर्शन आदि के माध्यम से नहीं। अगर वे फिर भी अपनी मांगों और आवाज को उठाने के लिए प्रतिबंधित रास्ता चुनते हैं, तो इसका असर उनकी नौकरी पर ही पड़ता है। इस इस वजह से पुलिस कर्मचारी अपनी समस्या किसी को नहीं बता पाते थे ऐसे में यूपी DGP उनकी समस्याएं सुनकर समाधान निकालेंगे। 

ये भी पढें:- कन्नौज दुष्कर्म मामला: आरोपी नवाब के भाई नीलू का नया कारनामा आया सामने, पुलिस ने गिरफ्तारी पर घोषित किया  25 हजार का इनाम

Kannauj Rape Case: उत्तर प्रदेश की कन्नौज पुलिस ने एक लड़की से बलात्कार के आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी नवाब सिंह यादव के भाई नीलू पर धन का लालच देकर पीड़ित लड़की की बुआ पर यादव के पक्ष में बयान बदलने का दबाव बनाकर मामले में पुलिस जांच को गुमराह करने का आरोप है। कन्नौज से सांसद रहीं समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव का करीबी बताया जाने वाला यादव फिलहाल इसी मामले में जेल में है। लड़की की बुआ उसे नौकरी दिलाने के बहाने 11 और 12 अगस्त की रात को यादव के निजी इंटर कॉलेज ले गई थी। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!