जूता कारोबारियों के यहां से मिले नोटों की गिनती अभी भी जारी, 60 करोड़ तक पहुंच सकती है रकम

Edited By Harman Kaur,Updated: 19 May, 2024 01:21 PM

counting of notes found from shoe traders is still going on

उत्तर प्रदेश में ताज नगरी आगरा में आयकर विभाग की छापेमारी में जूता कारोबारी के यहां रविवार सुबह तक 40 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की गई है.......

आगरा: उत्तर प्रदेश में ताज नगरी आगरा में आयकर विभाग की छापेमारी में जूता कारोबारी के यहां रविवार सुबह तक 40 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की गई है। रकम की गिनती अभी जारी है और अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गिनती 50 करोड़ रुपए तक पहुंच सकती है। नोटों को गिनने में मशीनों और बैंक कर्मियों की भी मदद ली गई है।
PunjabKesari
जांच टीमों ने टैक्स में हेराफेरी के कई जरूरी दस्तावेज किए जब्त
विभाग ने शनिवार को शहर के 3 जूता कारोबारियों के यहां छापे की कार्रवाई शुरू की थी। एमजी रोड स्थित बीके शूज, ढाकरान स्थित मंशु फुटवियर और हींग की मंडी स्थित हरमिलाप ट्रेडर्स के 14 परिसरों पर इन्वेस्टिगेशन विंग की टीमों ने एक साथ कार्रवाई शुरू की। इन व्यापारियों के आवास, कार्यालय, फैक्ट्री और गोदाम आदि परिसरों से जांच टीमों ने टैक्स में हेराफेरी के कई जरूरी दस्तावेज जब्त किए।  
PunjabKesari
नोटों को गिनने के लिए कर्मचारियों और मशीनों की ली जा रही मदद
विभागीय सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान हरमिलाप ट्रेडर्स के यहां से करोड़ों रुपए की नकदी बरामद की गई। इस फर्म से इतनी बड़ी नकदी की बरामदगी की उम्मीद नहीं थी। नोटों के ढेर को देख कर जांच टीम ने अपने वरिष्ठों को जानकारी दी और उनके निर्देश पर नकदी को कब्जे में लेकर गिनती शुरू कराई। अधिक रकम होने के कारण शनिवार की शाम से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों और नोट गिनने वाली मशीनों की मदद ली गई। देर रात तक नोटों की गिनती 40 करोड़ रुपए से अधिक पहुंच गई थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गिनती पचास करोड़ रुपये से अधिक पहुंच सकती है। हरमिलाप ट्रेडर्स यह फर्म हींग की मंडी की पुरानी फर्मों में गिनी जाती है और इनके यहां व्यापारिक पर्चों के लेन-देन का भी काम होता है।
PunjabKesari
दो-तीन दिनों तक छापे की कार्रवाई जारी रहने की संभावना
उधर 2 अन्य जूता कारोबारियों की फर्म बीके शूज और मंशु फुटवियर पर भी आयकर विभाग की जांच-पड़ताल जारी है। जांच टीमों ने दिनों फर्मों से टैक्स में हेरफेर और आय से अधिक संपत्ति संबंधी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं। सभी जगह पुलिस का पहरा है, किसी बाहरी व्यक्ति का आवागमन निषेध कर दिया गया है। छापे की कार्रवाई दो-तीन दिन जारी रहने की संभावना है। आयकर विभाग ने अभी तीनों फर्मों पर छापे और उनके यहां से मिली नकदी के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही अधिकारिक रूप से कुछ कहा जा सकेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!