माघ मेले पर कोरोना संकट! जांच के दौरान 7 पुलिसकर्मी पाए गए पॉजिटिव

Edited By Ramkesh, Updated: 11 Jan, 2022 11:53 AM

corona crisis on magh mela 7 policemen found positive during investigation

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। वहीं, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 920 हो गई है। देश के सबसे बड़े माघ मेले की शुरुआत 14 जनवरी से होने वाला है

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। वहीं, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 920 हो गई है। देश के सबसे बड़े माघ मेले की शुरुआत 14 जनवरी से होने वाली है, लेकिन इसके पहले ही 7 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जो कि बेहद चिंताजनक बात है। 

जानकारी के अनुसार, माघ मेले में ड्यूटी के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा था। जिससे पहले 587 पुलिसकर्मियों की जांच की गई । इस दौरान 7 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए , जिनमें से पांच पीएसी, एक पुलिस कांस्टेबल और एक एलआईयू का जवान शामिल हैं। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएमओ डॉ. नानक सरन ने बताया कि ‘माघ मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को अपनी दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य होगा। मेले में सभी एंट्री प्वाइंट पर स्वास्थ्य टीमों को तैनात कर दिया गया है और मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अगर कोई श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे मेडिकल कॉलेज या तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। इसके साथ ही अगर किसी श्रद्धालु ने वैक्सीन नहीं लगाई तो उसे वैक्सीन भी लगाई जाएगी। माघ मेले के दौरान पूरे इलाके को बार-बार सैनिटाइज भी किया जाएगा। सीएमओ ने बताया कि मेले में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके साथ ही मेले  में 2 बड़े अस्पताल का निर्माण किया गया है, जिसमें 20-20 बेड  लगाए गए है। मेले में आने वाले सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने का पालन करवाया जाएगा।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!