फतेहपुर में छल-कपट से धर्मांतरण मामला: 10 महिलाओं समेत 55 पर मुकदमा, 26 लोग गिरफ्तार...अन्य 29 की तलाश जारी

Edited By Mamta Yadav, Updated: 15 Apr, 2022 10:23 PM

conversion case in fatehpur 55 including 10 women prosecuted 26 arrested

फतेहपुर जिले में कथित रूप से छल कपट के जरिए धर्मांतरण कराने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को 26 लोगों को गिरफ्तार कर लिया इस मामले के 29 अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फतेहपुर: फतेहपुर जिले में कथित रूप से छल कपट के जरिए धर्मांतरण कराने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को 26 लोगों को गिरफ्तार कर लिया इस मामले के 29 अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फतेहपुर शहर कोतवाली पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के सहमंत्री हिमांशु दीक्षित की तहरीर पर शुक्रवार को 10 महिलाओं समेत 55 आरोपियों के खिलाफ छल-कपट के जरिए धर्मांतरण कराने का मामला दर्ज किया था। नगर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) दिनेशचंद्र मिश्रा ने दर्ज प्राथमिकी के आधार पर बताया कि जिले में भोले-भाले हिंदुओं को छल-कपट के जरिए धर्मांतरण कराने का मामला सामने आने आया है। उन्होंने बताया कि शिकायत में दावा किया गया है कि पिछले 40 दिनों में हरिहगंज के 'इवेजलिकल चर्च ऑफ इंडिया' में लगभग 90 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया गया है और इस दौरान हिंदुओं को बुलाकर उन्हें ईसाई धर्म की विशेषताओं के बारे में बताया जा रहा है।

सीओ ने बताया कि यह भी आरोप है कि लोगों पर छल-कपट के साथ ही लालच देकर ईसाई धर्म स्वीकार करने का दबाव बनाया जा रहा था। धर्मांतरण कराने वाले इस गिरोह का सरगना एक दंपति है, जो देहरादून का रहने वाला है। मिश्रा ने बताया कि धर्मांतरण करवाने में लगे लोग जिले के मिशन हॉस्पिटल में रह कर गैरकानूनी कार्य में संलिप्त थे। सीओ ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के जिला स्तरीय सहमंत्री हिमांशु दीक्षित की तहरीर पर 10 महिलाओं सहित 55 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था, इनमें आज 26 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है और बाकी 29 आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!