कानपुर को मिला 500 करोड़ की योजनाओं का तोहफा, योगी बोले- BJP दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी

Edited By Deepika Rajput,Updated: 16 Sep, 2019 12:42 PM

cm yogi will visit 3 districts of up today

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को कानपुर पहुंचे। यहां शास्त्री नगर सेंट्रल पार्क में उन्होंने 500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है।

कानपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को कानपुर पहुंचे। यहां शास्त्री नगर सेंट्रल पार्क में उन्होंने 500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है।

तीन तलाक पर केंद्र सरकार ने लिया ऐतिहासिक फैसला
सीएम ने कहा कि 100 दिनों में केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण फैसले लिए। तीन तलाक सदियों से नारी गरिमा के प्रतिकूल था, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने नारी सशक्तिकरण की दिशा में काम किया। तीन तलाक और धारा 370 पर केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लिया। एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि घुसपैठियों को भारत से बाहर किया जा रहा है। 2022 में ऐसा भारत होगा जहां गरीबी, आंतकवाद, नक्सलवाद, अराजकता, अव्यवस्था नहीं होगी।

सभी के चेहरे पर खुशहाली लाने का काम कर रही बीजेपी
उन्होंने कहा कि जनता की भलाई के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ लोगों को लाभान्वित किया गया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत 10 करोड़ शौचालय दिए गए। आज विकास के माध्यम से सभी के चेहरे पर खुशहाली लाने का काम बीजेपी कर रही है। नि:शुल्क गैस और बिजली का कनेक्शन देने का काम भी हमारी सरकार ने किया। किसान शुरू से ही हमारी प्राथमिकता में रहे हैं।

योगी ने की कानपुर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील
उन्होंने कहा कि कानपुर को वायु सेवा से जोड़ा जा चुका है। नमामि गंगे परियोजना के तहत यहां के घाटों का सुंदरीकरण किया जा रहा है और शीघ्र ही यहां के लोग मेट्रो रेल का भी आनंद ले सकेंगे। योगी ने लोगों से शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!