फिरोजाबाद में पटाखा विस्फोट हादसे का CM Yogi ने लिया संज्ञान, राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

Edited By Pooja Gill,Updated: 17 Sep, 2024 08:57 AM

cm yogi took cognizance of firecracker

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र में पटाखा फैक्ट्री में अचानक ब्लास्ट होने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। आसपास के आधा दर्जन मकान ढह गए और मलबे में दर्जनों लोग दब गए।...

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र में पटाखा फैक्ट्री में अचानक ब्लास्ट होने से एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। आसपास के आधा दर्जन मकान ढह गए और मलबे में दर्जनों लोग दब गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे का संज्ञान लिया। सीएम ने हादसे पर दुख जताया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है। साथ ही घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए है।

PunjabKesari
घटना के एक घंटे बाद शुरू हुआ राहत कार्य
बता दें कि सीएम योगी के निर्देश पर राहत बचाव कार्य की टीमें मौके पर रवाना हुई। लेकिन, घटना के एक घंटे बाद तक प्रशासन राहत कार्य शुरू नहीं करा सका। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। रात 11 बजे बाद राहत कार्य शुरू हो सका। नौशेहरा गांव में बुर्ज मोहल्ला निवासी भूरे खां ने चंद्रपाल कुशवाहा का घर किराए पर लिया था। इसमें वह आतिशबाजी का गोदाम चलाता था। रात में एक चौकीदार और उसकी पत्नी रहती थी।

PunjabKesari
घायलों की तलाश जारी
घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान के अंदर लकड़ी के बेड बनाने वाले एक परिवार की मीरा देवी (52) निवासी नौशहरा, संजना, दीपक और राकेश घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय ले जाया गया। जहां मीरा देवी की उपचार के दौरान मौत हो गई। वही, पंकज (24) निवासी नौशहरा एवं चार अन्य की मौत हो गई। जबकि घायलों का उपचार चल रहा है। जेसीबी मशीन को मौके पर बुलाया गया है। अन्य घायलों की तलाश जारी है।

PunjabKesari
अभी भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका
पुलिस का कहना है कि ''इमारत से अब तक लगभग 10 लोगों को निकाला गया है। अब भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। दमकल विभाग के कर्मचारी एवं जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की टीम तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय से अधिकारी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं।''

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!