विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे CM योगी, कहा- विपक्षी दलों की सरकारों ने विकास की धार को किया था कुंद

Edited By Harman Kaur,Updated: 01 May, 2023 06:08 PM

cm yogi lashed out at the opposition parties said

समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर हमलावर होते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि आंवले के जरिए लोगों की सेहत सुधारने वाले प्रतापगढ़ के विकास को....

प्रतापगढ़: समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर हमलावर होते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि आंवले के जरिए लोगों की सेहत सुधारने वाले प्रतापगढ़ के विकास को भाई-बहन की जोड़ी और बुआ-बबुआ की पाटिर्यों ने कुंद कर दिया था।

PunjabKesari

कांग्रेस, सपा और बसपा ने पूरे प्रदेश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी- CM योगी
योगी ने सोमवार को यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतापगढ़ की पहचान ऑटो ट्रेक्टर लिमिटेड एटीएल को पिछली सरकारों ने बंद कर दिया। यहां के विकास कार्यों को ठप कर दिया गया। यहां फिरौती की वसूली की जाने लगी थी, रंगदारी का धंधा शुरू हो गया था, व्यापारी परेशान थे तो बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। नौजवान जिनको स्कूल जाना चाहिए था, उनके हाथों में तमंचे पकड़ाए जाने लगे। कांग्रेस, सपा, बसपा ने कुछ इस तरह पूरे प्रदेश को बर्बाद करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
निकाय चुनाव की सभाओं में नजर नहीं आएंगी प्रियंका गांधी, भाजपा ने उतारी मत्रियों की फौज


वहीं, डबल इंजन की सरकार बंद एटीएल के स्थान पर इंडस्ट्रियल पार्क बनाने की कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि राम वन गमन पथ अयोध्या से प्रतापगढ़ होते हुए चित्रकूट के लिए जा रहा है, इसको फोरलेन के रूप में बनाने की कार्रवाई डबल इंजन की भाजपा की सरकार कर रही है। गंगा एक्सप्रेस-वे मेरठ से प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक पहुंच रहा है। हमारा प्रयास है कि 2025 तक प्रयागराज के कुंभ के पहले इसे पूरा कर लिया जाए ताकि आवागमन आसान हो जाए। इतना ही नहीं यहां के बाईपास के विस्तार को स्वीकृति दे दी गई है। प्रतापगढ़ का अपना मेडिकल कॉलेज है। आंवला जिसने वैश्विक मंच पर प्रतापगढ़ को पहचान दिलाई थी, वह आंवला फिर से वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट का हिस्सा बना है।

PunjabKesari

'पिछली सरकारों के समय में शहर कूड़े का ढेर हुआ करते थे'
CM योगी ने कहा कि विकास से जुड़कर डबल इंजन की सरकार बिना भेदभाव के हर गरीब को में मकान, शौचालय, रसोई गैस के कनेक्शन, बिजली का कनेक्शन, हर घर नल योजना के तहत हर घर तक शुद्ध पेयजल उपलब्ध करा रही है जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस ने युवाओं के हाथों में तमंचे पहुंचाने का काम किया था। सीएम ने कहा कि हमने युवाओं के हाथों में तमंचा नहीं टैबलेट देने का काम किया है। इतना ही नहीं उसके टैलेंट को तकनीक से जोड़ करके टेक्नोलॉजी की नॉलेज और ट्रेनिंग देकर युवाओं को स्माटर् बनाया जा रहा है। पिछली सरकारों के समय में शहर कूड़े का ढेर हुआ करते थे, हमने कहा कि शहर की पहचान कूड़े के ढेर से नहीं स्माटर् सिटी और स्वच्छता के साथ होनी चाहिए। उन्होने कहा कि पहले नगरों की पहचान शोहदों के आतंक से होती थी आज सेफ सिटी बन रही है। हमने तुष्टिकरण नहीं सशक्तिकरण पर ध्यान दिया है। प्रदेश के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है इसलिए मैं डबल इंजन की सरकार के साथ ट्रिपल इंजन को जोड़ने के लिए आप सभी से अपील करने के लिए आया हूं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!