आजमगढ़ पर मेहरबान हुए CM योगी, 143 करोड़ की 50 परियोजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

Edited By Ajay kumar, Updated: 04 Aug, 2022 08:03 PM

cm yogi laid the foundation stone of 50 projects worth 143 crores

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को आजमगढ़ के दौरे के दौरान हरिहरपुर गांव पहुंचे और हरिहरपुर घराने को समर्पित एक संगीत महाविद्यालय स्थापित कराने की घोषणा की। योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ में 143 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 50 परियोजनाओं का...

आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को आजमगढ़ के दौरे के दौरान हरिहरपुर गांव पहुंचे और हरिहरपुर घराने को समर्पित एक संगीत महाविद्यालय स्थापित कराने की घोषणा की। योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ में 143 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 50 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करके जनसभा को संबोधित करने के बाद संगीत घराने हरिहरपुर पहुंचे।

अपने इस संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों द्वारा स्वागत गीत के साथ-साथ अन्य प्रस्तुतियों का भी आनंद लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने संगीत घराने के लोगों से बातचीत की और उनकी मांगों को सुना। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि हरिहरपुर घराने के लोगों ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी कला को जीवंत रखा। इसी को अपने अतीत के साथ जुड़ना और उसे और भी अधिक आगे बढ़ाना कहते हैं। उन्होंने कहा, "हरिहरपुर घराने ने देश को संगीत के क्षेत्र में नयी ऊंचाइयां दी हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि यह घराना हमारे उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में है। आप यहां पर कजरी महोत्सव का आयोजन करते हैं, अब तक आपको सरकारी अनुदान नहीं मिलता था। अब प्रतिवर्ष आपके आयोजन के साथ सरकारी आयोजन जुड़ेगा और सरकार इसमें सहयोग करेगी।"

उन्होंने कहा कि हरिहरपुर गांव में हरिहरपुर संगीत घराने को समर्पित एक संगीत महाविद्यालय की स्थापना की जाएगी। यह महाविद्यालय भातखंडे विश्वविद्यालय से संबद्ध होगा। हरिहरपुर संगीत घराना इस महाविद्यालय के संचालन में सहयोग करे। हरिहरपुर संगीत घराने के अजय मिश्रा ने कहा कि लंबे समय तक उपेक्षित रहने के बाद अब उन्हें खुशी है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके घराने में आए और आश्वासन दिया कि हरिहरपुर घराने की जो भी जरूरतें होंगी, उन्हें पूरा किया जायेगा। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!