CM योगी ने आजमगढ़ को दी बड़ी सौगात, 143 करोड़ की 50 विकासपरक परियोजनाओं का किया लोकार्पण

Edited By Ramkesh, Updated: 04 Aug, 2022 01:12 PM

cm yogi gave a big gift to azamgarh

मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर आजमगढ़ पहुचें। इस दौरान उन्होंने 143 करोड़ की 50 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम ने हाल ही में हुए आजमगढ़ में उपचुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत पर जानता को बधाई दी।

आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर आजमगढ़ पहुचें। इस दौरान उन्होंने 143 करोड़ की 50 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम ने हाल ही में हुए आजमगढ़ में उपचुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत पर जानता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैं गोरखपुर से सांसद था तो भी आजमगढ़ की जनता के बीच आता था। आज सीएम हूं तो भी आप के बीच आया हूं। 

उन्होंने ने इस दौरान विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले रोजगार का अभाव था। लेकिन भाजपा सरकार ने योग्यता के आधार पर 5 लाख युवाओं को रोजगार दिया है। 2017 से प्रदेश में प्रदेश में विभाजनकारी नीतियों हावी थी। जिस वजह से युवाओं के साथ भेदभाव होता था। उन्होंने कहा कि आज पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से सिर्फ 7 घंटे में दिल्ली पहुंचा जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा "आप सबने हाल ही में संपन्न हुए आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव को विजयी बनाकर देश की सर्वोच्च पंचायत में भेजा है। इससे आजमगढ़ के बारे में लोगों की अच्छी धारणा बनी है और इससे उत्तर प्रदेश का मान भी बढ़ा है।" उन्होंने कहा "उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार 2017 में बनी तो हम लोगों ने प्रदेश के लिए अनेक प्रकार के कार्यक्रम तैयार किए। आजमगढ़ में भले ही हमारा विधायक ना रहा हो, लोकसभा चुनाव में भी आजमगढ़ और लालगंज सीट हम हारे थे लेकिन हमने आजमगढ़ के विकास को रुकने नहीं दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2018 में आजमगढ़ में आकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया था। इस एक्सप्रेस वे ने आजमगढ़ के विकास को एक नई गति दे दी है।" मुख्यमंत्री ने कहा कि अब पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से आजमगढ़ से मात्र दो घंटे में लखनऊ पहुंचा जा सकता है और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे से मात्र सात घंटे में दिल्ली पहुंच सकते हैं।

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कटाक्ष करते हुए कहा "वर्षों से यह मांग थी कि आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाए। पहले बहुत सारे लोग आजमगढ़ आए लेकिन विश्वविद्यालय भी डबल इंजन की सरकार ने ही आजमगढ़ को दिया। अब आजमगढ़ में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय का निर्माण युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है।" मुख्यमंत्री ने सुहेलदेव विश्वविद्यालय में प्रसिद्ध साहित्यकार राधे राघव के नाम से एक नई शोध पीठ स्थापित करने की घोषणा करते हुए कहा "आजमगढ़ साहित्यकारों की धरती रही है। यहां के सुप्रसिद्ध साहित्यकार राधे राघव की रचनाएं हम सबको एक नई दिशा देती हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!