CM योगी ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की बधाई दी, कहा- कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर मनाएं रामनवमी

Edited By Ramkesh,Updated: 20 Apr, 2021 07:44 PM

cm yogi congratulated the people of the country on ramnavami

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए उनके मंगलमय एवं स्वस्थ जीवन की कामना की है। मंगलवार को राजभवन से जारी बयान के अनुसार राज्यपाल पटेल...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए उनके मंगलमय एवं स्वस्थ जीवन की कामना की है। मंगलवार को राजभवन से जारी बयान के अनुसार राज्यपाल पटेल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम प्रेम, सद्भाव एवं लोक कल्याण के प्रतीक थे। हमें उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतारते हुए लोक कल्याण की भावना से कार्य करने चाहिए।” राज्यपाल ने कहा कि इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रभाव बहुत तेजी से फैल रहा है, ऐसी स्थिति में सभी लोग कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए पर्व एवं त्यौहार को मनायें।

मंगलवार को जारी सरकारी बयान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदि शक्ति माँ भगवती के अनुष्ठान के पर्व वासंतिक नवरात्रि एवं मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के पावन जन्मदिन रामनवमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, “शक्ति की अधिष्ठात्री देवी के अनुष्ठान की नवमी तिथि को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मदिन हम सबको एक नई प्रेरणा और प्रकाश प्रदान करता है।” मुख्यमंत्री ने कहा, “शक्ति की अधिष्ठात्री देवी माँ भगवती इस चराचर जगत की आदि शक्ति हैं तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का सम्पूर्ण जीवन हम सबको जीवन के उच्च आदर्शों और मर्यादाओं का पालन करने की एक नई प्रेरणा प्रदान करता है।” राम नवमी के दिन नौ कन्याओं का पूजन मातृ शक्ति के प्रति भारत की सनातन आस्था और सम्मान के भाव को प्रदर्शित करता है। वर्तमान समय की विशेष परिस्थितियों को देखते हुए योगी ने अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु लोग रामनवमी के अवसर पर घर में ही रहकर धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न करें।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!