यूपी में आज जमकर बरसेंगे बादल; बाराबंकी, मेरठ समेत 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 12 Aug, 2024 08:40 AM

clouds will rain heavily in up today

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला जारी है। कल यानी रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई। लखनऊ में 0.3 मिलीमीटर बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक बरसात बहराइच में 30.4 मिलीमीटर हुई। बारिश की वजह से मौसम...

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला जारी है। कल यानी रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई। लखनऊ में 0.3 मिलीमीटर बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक बरसात बहराइच में 30.4 मिलीमीटर हुई। बारिश की वजह से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को भी प्रदेश के 40 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक, राज्य के 19 जिलों में भारी बारिश होगी।

प्रदेश में सावन में बरसे जमकर बादल
बता दें कि प्रदेश में पिछले चार-पांच दिनों से बारिश हो रही है। सावन के महीने में यहां पर जमकर बादल बरसे है। रविवार को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हुई। लखनऊ में 0.3 मिलीमीटर बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक बरसात बहराइच में 30.4 मिलीमीटर हुई। इसके बाद शाहजहांपुर में 27.4 मिलीमीटर बारिश रही। मुजफ्फरनगर में 26 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। इससे तापमान में कमी आई। आज सोमवार को भी भारी बारिश होगी। बारिश का यह सिलसिला 17 अगस्त तक जारी रहने का आसार है।

यह भी पढ़ेंः Sonbhadra News: निजी ट्रैक पर मालगाड़ी का इंजन और 2 डिब्बे पटरी से उतरे, जान-माल का नहीं हुआ कोई नुकसान
17 अगस्त तक रहेगा बारिश का सिलसिला जारी
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 40 जिलों में आज बारिश होगी। 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी है। 12 अगस्त को सुबह नौ बजे तक देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, गोंडा, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, पीलीभीत, बदायूं आदि आसपास के जिलों में भारी बरसात हो सकती है। 13 अगस्त को कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदासनगर, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, कानपुर, इटावा, औरैया आसपास के क्षेत्रों में भारी बरसात हो सकती है। 17 अगस्त तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। कहीं-कहीं भारी बरसात भी हो सकती है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!