UFC में बागपत की बेटी का जलवा: मिक्स्ड मार्शल आर्ट में वर्ल्ड चैंपियन बनी पूजा तोमर, गांव में खुशी का माहौल

Edited By Mamta Yadav,Updated: 10 Jun, 2024 04:33 PM

baghpat s daughter shines in ufc pooja tomar becomes world champion in mma

उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद का बिजरोल गाँव इस समय सुर्खियों में है। सुर्खियों में इसलिए क्योंकि एक छोटे से गाँव से निकल कर एक बेटी ने नाम रोशन किया है।  बता दें कि बिजरोल गाँव की रहने वाली पूजा तोमर ने अमेरिका में यूएफसी (UFC) में पहली फाइट जीत कर...

Baghpat News, (विवेक कौशिक): उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद का बिजरोल गाँव इस समय सुर्खियों में है। सुर्खियों में इसलिए क्योंकि एक छोटे से गाँव से निकल कर एक बेटी ने नाम रोशन किया है।  बता दें कि बिजरोल गाँव की रहने वाली पूजा तोमर ने अमेरिका में यूएफसी (UFC) में पहली फाइट जीत कर इतिहास रच दिया है। वह UFC (अल्टीमेट फाइटिंग चैम्पियनशिप) में जीत दर्ज करने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। अपनी जीत के बाद पूजा तोमर काफी खुश नजर आई। मिक्सड मार्शल आर्ट (MMA) में पूजा तोमर अल्टीमेट फाइट चैंपियनशिप की भी विजेता बन गई है जिसको लेकर गाँव में ख़ुशी का माहौल है।                                               
PunjabKesari
बिजरोल गांव में पूजा की फाइट की वीडियो पूरा गांव देख रहा हैं और अमेरिका से पूजा ने जो संदेश गांव वासियो के लिए भेजा उसे सुन कर पूरा गांव गद गद हैं। गांव वाले अब वतन वापसी के बाद पूजा के जोरदार स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि बरसो पहले पूजा का परिवार बिजरोल गांव से बुढ़ाना में जा कर बस गया था पर अपनी मातृ भूमि को नहीं भूला और ज़ब पूजा ने अमेरिका में अपनी प्रतिदन्दी पर लात और घुसो की बरसात करके मैच और चैंपियनशिप  जीती तो उसने आपने गांव बिजरोल को याद किया और जल्द ही आने की बात भी कही। 
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर पूजा तोमर ने कहा, मै अभी अमेरिका में हूं अपनी फाइट जीतने के बाद और सबसे ज्यादा मैं थैंक्यू बोलना चाहती हूं। मेरे गांव बिजरोल के सभी ताऊ जी चाचा जी के लिए और मैं जल्दी आ रही हूं आप लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए लास्ट फाइट के बाद आप लोगों ने जो मुझे इतना सारा प्यार दिया उसके लिए थैंक्यू, जल्दी आऊंगी।
PunjabKesari
पूजा तोमर के परिवार के अनिल कुमार ने कहा कि इस समय ख़ुशी का माहौल है सभी लोग पूजा तोमर को अपना आशीर्वाद और दुआएं दे रहे है।  पूजा के परिवार के लोगों का कहना है कि, हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे है। आज से करीब 50 साल पहले ये बुढ़ाना चले गए थे उनके घर के लोगों से फ़ोन पर बात होती रहती है बहुत ख़ुशी है। गाँव समाज के सहयोग से स्वागत करेंगे पहले आयी थी तब भी पूरा सहयोग हुआ था। 
PunjabKesari
बिजरोल गाँव के थाम्बा चौधरी यशपल सिंह ने कहा कि पूजा तोमर हमारे गांव की ही बेटी है वह अब से 30 साल पहले यहां से जमीन बेच करके चले गए थे। वहां उनका काम नहीं चला और फिर अब वह बुढ़ाना आ गए थे और वर्तमान में बुढ़ाना में ही रह रहे हैं। पूजा ने 2 साल पहले भी मार्शल आर्ट में वर्ल्ड चैंपियनशिप उठाई थी और फिर 52 क में वर्ल्ड चैंपियनशिप उठाई है। हम भविष्य के लिए उज्जवल कामना करते हैं। इसने हमारे देश का नाम तो रोशन किया ही है हमारी पूरी बिरादरी का और गांव का भी नाम किया है। हम इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी बेटी और ऊपर तक जाए।  गांव में जितना बड़ा स्वागत हमने पहली बार किया था उससे ज्यादा बड़ा स्वागत करेंगे। पूरा गांव भावुक है, जब भी वह आएगी उसका स्वागत करने के लिए उत्सुक है। 

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!