भाजपा पर जमकर बरसे अजीज कुरैशी, ओवैसी को बताया BJP का एजेंट

Edited By Ajay kumar,Updated: 23 Nov, 2019 11:21 AM

aziz qureshi lashed out at bjp told owaisi bjp agent

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने मौजूदा भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा।

मेरठ: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने मौजूदा भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, सीपीएम समेत सभी सेकुलर पार्टियों को भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एक ट्रेंड बनाना चाहिए और मौजूदा भारतीय जनता पार्टी के रूप में छाए काले बादल को हटाना चाहिए जिन्होंने पूरे उत्तर प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि, बाबरी मस्जिद के ऊपर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है वो साक्ष्य के ऊपर नहीं बल्किआस्था के ऊपर आया है। 

मस्जिद की जमीन को भी कर देना चाहिए दान
उन्होंने कहा कि इस फैसले से मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस जरूर पहुंचा है लेकिन मुस्लिम समुदाय ने ये बात तय कर ली थी कि जो भी फैसला सुप्रीम कोर्ट देगा उसे माना जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि देश के हित को सर्वोपरि रखते हुए जिसमें हिंदू-मुस्लिम एकता और देश की तरक्की शामिल हो ऐसे फैसले को ध्यान में रखते हुए इस मामले में रिव्यू पिटिशन दाखिल नहीं करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए देने का आदेश दिया है उस जमीन को भी मंदिर बनाने के लिए दान कर देना चाहिए। 

देश में बड़ा फिरकापरस्त गिरोह
उन्होंने कहा की आज देश में बड़ा फिरकापरस्त गिरोह काम कर रहा है जिसमें हिन्दू और मुसलमान दोनों ही लोग शामिल हैं और वो आपस में मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक समय में आरएसएस और जमाते इस्लामी के लिए कहा जाता था कि दोनों ही अमरीकी स्पोस्सर्ड हैं और दोनों का ही मकसद सेक्युलरिज़्म और तरक्कीपसंद को हराना है। 

ओवैसी को बताया भाजपा का एजेंट
कुरैशी ने ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमीन के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बहुत से लोग ऐसे हैं जो कहते है कि उन्हें खैरात नहीं चाहिए। ऐसे लोग भाजपा के एजेंट हैं। वो भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसी बात करते हंै। उन्होंने कहा कि आम मुसलमान को आज देश के अंदर इंसाफ नहीं मिल पाता। 

मुसलमानों को गुमराह किया जा रहा
कुरैशी कहा कि आज मुसलमानों को गुमराह किया जा रहा है और उन्हें भड़काया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज का माहौल ऐसा है कि अगर फैसला मुसलमानों के हक़ में आता तो क्या वहाँ पर मस्जिद बन जाती। झारखंड में ग्रह मंत्री के बयान पर उन्होंने कहा कि उन्हें अफसोस है कि गृह मंत्री मुद्दे का राजनीतिकरण कर अपना उल्लू सीधा करना चाहते है लेकिन लोग उनकी बातों में आने वाले नही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि समाजवादी परिवार में पूर्व में हुआ विवाद खत्म हो चुका है जिसकी उन्हें खुशी है। साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के बाबरी मस्जिद को गिराने वालो पर गोली चलवाने के फैसले को सही माना क्योकि सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि बाबरी मस्जिद को गिराने वाली भीड़ और वो घटना गैर कानूनी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सभी पार्टियों का भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लडऩे का कोई संगठन बनता है तो उनमें उनकी भी भागीदारी होगी क्योंकि वो एक कांग्रेसी है।

हिटलर से की अमित शाह की तुलना 
राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा पूरे देश मे एनआरसी लागू करने के बयान पर उन्होंने कहा कि अमित शाह का ये बयान सिर्फ मुसलमानों को डराने वाला है। उन्होंने कहा कि जिस तरह जर्मनी के तानाशाह हिटलर ने यहूदियों को परेशान किया था उसी तरह का काम अमित शाह कर रहे हैं। 

साध्वी प्रज्ञा को लेकर कही ये बात 
सांसद साध्वी प्रज्ञा पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि इससे ज़्यादा शर्मनाक और दुखद बात शायद ही होगी कि जिस महिला पर आतंकवाद, हत्या जैसे गंभीर आरोप हो और जिसे भाजपा सरकार ने खुद जेल भेजा हो उसे भाजपा सरकार सम्मान दे रही है। 

बीएचयू विवाद को बताया शर्मनाक
बीएचयू पर खड़े हुए विवाद को शर्मनाक बताते हुए उन्होंने कहा कि वो इसका विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि बीएचयू में पूर्व में भी कई मुसलमान संस्कृत पढ़ा चुके हंै और इस तरीके का विवाद गलत है। दरअसल, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी एक निजी कार्यक्रम में शिरकत 
करने मेरठ पहुंचे थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!