मुख्तार अंसारी के बाद अब अतीक अहमद की बारी, उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए अगले हफ्ते लाया जाएगा यूपी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 08 Mar, 2023 09:05 AM

atiq ahmed will be brought to up next week

माफिया डॉन (Mafia Don) से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को अगले सप्ताह अहमदाबाद (Ahmedabad) की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) से प्रयागराज (Prayagraj) लाया जाएगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (Police Officer) ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि होली के...

लखनऊ: माफिया डॉन (Mafia Don) से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को अगले सप्ताह अहमदाबाद (Ahmedabad) की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) से प्रयागराज (Prayagraj) लाया जाएगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (Police Officer) ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि होली के तुरंत बाद, हम कागजी कार्रवाई शुरू करेंगे और अदालत से आवश्यक अनुमति प्राप्त करेंगे, जिसके बाद अतीक को उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) में पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया जाएगा। अतीक की पहचान उमेश पाल (Umesh Pal) और दो पुलिस गार्ड की हत्या (Murder) के मास्टर साजिशकर्ता के रूप में की गई है। अधिकारी ने कहा कि हम जल्द ही गुजरात की उस जेल में वारंट बी (प्रोडक्शन वारंट) के लिए आवेदन करेंगे, जहां अतीक बंद है। हम राज्य में उसके खिलाफ मामलों में तेजी लाने पर काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल में कर दिया गया था स्थानांतरित
जानकारी के मुताबिक, अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल, 2019 को उसे गुजरात की एक उच्च सुरक्षा वाली जेल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया था, उस समय अतीक पर एक रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित के अपहरण और हमले का आरोप लगाया गया था। जायसवाल देवरिया जेल से 28 दिसंबर, 2018 को, जायसवाल ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें कहा गया था कि उनका लखनऊ से अपहरण कर लिया गया था और उन्हें जेल ले जाया गया था। जहां अतीक और उनके सहयोगियों द्वारा उनके साथ मारपीट की गई थी और उन्हें अपना व्यवसाय स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया गया था। घटना उत्तर प्रदेश के देवरिया जेल में हुई थी।

PunjabKesari

इस रिपोर्ट पर 10 मार्च को होगी सुनवाई
बताया जाता है कि बाद में यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था, जिसमें में 31 दिसंबर, 2020 को चार्जशीट दायर की थी और अतीक और उसके बेटे उमर सहित अन्य को दोषी ठहराया था। इस बीच, अतीक के दो नाबालिग बेटों पर रहस्य तब गहरा गया जब उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) अदालत में एक अर्जी दायर कर कहा कि उसके दो नाबालिग बेटे अहज़ान और अबान लापता हैं। उसने कहा कि उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उठाए जाने के बाद दोनों लड़के लापता हो गए और उसके बाद से उन्हें नहीं देखा गया है। पुलिस ने कहा था कि दो नाबालिग बेटे किशोर आश्रय गृह में थे लेकिन शाइस्ता ने कहा कि बेटे आश्रय गृह में नहीं थे। CJM जज दिनेश कुमार गौतम ने प्रयागराज में बाल संरक्षण अधिकारी और धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश कुमार मौर्य को 'लापता' लड़कों पर रिपोर्ट देने को कहा। इस रिपोर्ट पर सुनवाई 10 मार्च को होगी।

PunjabKesari

उमेश पाल को प्रयागराज में उनके घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी  थी
गौरतलब है कि 2005 के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को प्रयागराज में उनके घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी। उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, अतीक अहमद के परिवार के सदस्यों के खिलाफ 160 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। अतीक को 100 मामलों में नामजद किया गया है, जबकि उनके भाई अशरफ पर 52 मामले, पत्नी शाइस्ता प्रवीण पर तीन, और बेटों अली और उमर अहमद पर क्रमश: चार और एक मामला दर्ज है। अली फिलहाल प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है, जबकि उमर लखनऊ जेल में है। यूपी पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे असद पर ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। अतीक के नाबालिग बेटे अहजान और अबान क्रमश: 12वीं और 9वीं कक्षा में हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!