अमिताभ ठाकुर ने NHRC को लिखा पत्र, बुलडोजर नीति पर सरकार को दिशा निर्देश देने की मांग की

Edited By Ramkesh, Updated: 16 Jun, 2022 12:18 PM

amitabh thakur wrote a letter to nhrc seeking direction to the government

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अवैध कब्जे को लेकर एक्शन मोड में है। माफियाओं के कब्जे कह जमीन को मुक्त करा रही है। अवैध ढंग से बने घरों पर बुलडोजर चला रही है। इसे लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और डॉ नूतन ठाकुर ने सवाल उठाया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अवैध कब्जे को लेकर एक्शन मोड में है। माफियाओं के कब्जे कह जमीन को मुक्त करा रही है। अवैध ढंग से बने घरों पर बुलडोजर चला रही है। इसे लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और डॉ नूतन ठाकुर ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मनमाने ढंग से बुलडोजर का प्रयोग करते हुए सेलेक्टिव ढंग से लोगों के घर बिल्डिंग को गिरा रही है। यह मानवाधिकार के अधिकार का पूर्ण उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि यूपी में कुछ समय से “बुलडोजर नीति” की चर्चा चल रही है, यद्यपि यह बिलकुल स्पष्ट नहीं है कि वास्तव में इस प्रकार की कोई शासकीय नीति है। उन्होंने कहा कि क्या प्रदेश में इसके लिए कोई अधिनियम, नियम, शासनादेश आदि निर्मित हुआ है। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि भले ही सुनने में यह अच्छा लग रहा है लेकिन अंत में यह खतरनाक साबित होगा और इसके दुरुपयोग की असीम संभावनाएं हैं।
 
उन्होंने लिखे पत्र में बताया कि इनका आम नागरिक के मानवाधिकारों से सीधा संबंध है अमिताभ तथा नूतन ने आयोग के अध्यक्ष से अब तक गिराए गए निर्माण का आधिकारिक ब्यौरा, कारण व विधिक प्रक्रिया तलब कर इनके संबंध में निर्णय लेने का अनुरोध किया है।  ठाकूर ने  गुंडे, माफिया, अराजक तत्व आदि के अवैध निर्माण को गिराए जाने के संबंध में प्रदेश सरकार को दिशा निर्देश देने की भी प्रार्थना की है। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!