अग्निवीर योजना युवाओं के साथ विश्वासघात, इसे तुरंत वापस ले सरकारः अजय माकन

Edited By Ajay kumar, Updated: 26 Jun, 2022 09:04 PM

agniveer scheme betrayal of youth government should withdraw ajay maken

पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने अग्निवीर योजना को तुरंत प्रभाव से वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वन रैंक वन पेंशन का वादा करके सत्ता में आने वाली भाजपा ने अग्निपथ योजना शुरू करके अपने इरादे स्पष्ट कर दिए...

लखनऊः पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने अग्निवीर योजना को तुरंत प्रभाव से वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वन रैंक वन पेंशन का वादा करके सत्ता में आने वाली भाजपा ने अग्निपथ योजना शुरू करके अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। इस योजना में न तो कोई रैंक है और न ही पेंशन। अगर यह योजना 15 साल तक चली तो भारतीय सेना में कुल सैनिकों की संख्या 14 लाख से घट कर 6 लाख से भी कम रह जाएगी। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के साथ विश्वासघात है। देश के करोड़ों युवा बेरोजगारी झेल रहे हैं जबकि सरकार बिल्कुल बेपरवाह है।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार आज देश में 62 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियों के पद खाली पड़े हैं,  जिनमें से 26 लाख तो केवल केन्द्र सरकार की नौकरियाँ हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बोल रही है कि 25 प्रतिशत अग्निवीरों की सेना में भर्ती की जायेगी, यानी सच्चाई यह है कि बोल रहें हैं कि उसमें 25 प्रतिशत लोगों को 25 प्रतिशत नहीं 25 प्रतिशत तक,  ध्यान रखिएगा। ये है सेल्समैन, मेगा बम्पर ऑफर की मानसिकता। 25 प्रतिशत तक क्या होता है,  मतलब 25 प्रतिशत की भी गारंटी नहीं है।

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!