कर्ज में दबे शख्स ने एक्सिस बैंक से की थी लाखों की लूट, अब सलाखों के पीछे कटेगी जिंदगी

Edited By Ramkesh,Updated: 13 Oct, 2024 06:17 PM

a debt ridden man had looted lakhs from axis bank now he will

उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में दिनदहाड़े बैंक में लाखों रुपए की लूट की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी  करीब दो सप्ताह की लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। बैंक लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी के पास से पुलिस ने लूटी गई...

शामली ( पंकज मलिक ): उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में दिनदहाड़े बैंक में लाखों रुपए की लूट की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी  करीब दो सप्ताह की लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। बैंक लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी के पास से पुलिस ने लूटी गई लाखों रुपए की नकदी ,दो अवैध तमंचे और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है। वही डीआईजी रेंज सहारनपुर ने भी शामली पहुंचकर बैंक लूट के आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की पीठ थपथपाते हुए 50 हजार रुपए का इनाम दिए जाने की घोषणा की है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पर लाखों रुपए का कर्ज था जिसे उतारने के लिए उसने बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

आपको बता दे की 1 अक्टूबर को शहर कोतवाली क्षेत्र के धीमान पुरा रोड स्थित एक्सिस बैंक में एक अज्ञात युवक द्वारा बैंक मैनेजर को गन पॉइंट पर लेकर दिनदहाड़े करीब 40 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था।जिसमें पुलिस ने उक्त घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को करीब दो सप्ताह बाद सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में पुलिस लाइन सभागार में डीआईजी रेंज सहारनपुर अजय कुमार साहनी,एसपी रामसेवक गौतम और एएसपी संतोष कुमार द्वारा एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया।

 डीआईजी रेंज सहारनपुर ने प्रेस कांफ्रेंस कर घटना का किया खुलासा
डीआईजी रेंज सहारनपुर ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब दो सप्ताह पहले शामली के एक्सिस बैंक में करीब 40 लाख रुपए की लूट किए जाने के संबंध में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। जहां मामले के खुलासे के लिए करीब 5 टीमें गठित की गई थी।जिसमे उक्त सभी टीमें दिन रात मामले के खुलासे में जुटी हुई थी और सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला गया था। आरोपी छात्र होने के कारण लगातार पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था।लेकिन गुरुवार को मिली मुखबिर की सूचना के आधार पर उक्त घटना को अंजाम देने वाला युवक बलवा चौराहे पर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।जिसका नाम अमरजीत निवासी गांव लिलोन बताया गया है।जहा पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के पास बैंक से लूटी गई 30 लाख 20 हजार रुपए की नगदी, दो अवैध तमंचे और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है।

ट्रक की किश्त चुकाने के चक्कर में 20 लाख का आरोपी पर हो गया था कर्ज
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी ने बताया है कि उसने एक 18 टायरा ट्रक किस्तों पर  खरीदा था।जिसका एक्सीडेंट राजस्थान में हो गया था जहां किश्ती रुकने के कारण वह लगातार अपने भाइयों और रिश्तेदारों से उधार रुपए लेकर ट्रक की किश्त भर रहा था। जिसके कारण उस पर करीब 20  लाख रूपए का कर्ज हो गया था और वह निरंतर कर्ज में डूबता चला गया और कर्जदार भी लगातार उस पर कर्ज को वापस लौटाए जाने का दबाव बना रहे थे।जिसके बाद उसने एक्सिस बैंक को लूटने का प्लान बनाया क्युकी खुद उसका खाता भी एक्सिस बैंक में ही था।

 खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार  का इनाम
जहा अपने प्लान के मुताबिक आरोपी युवक सिर पर चादर ढक कर और मुंह पर मास्क लगाकर एक्सिस बैंक पहुंचा और उसने बैंक मैनेजर को एक सुसाइड नोट दिया।जिसमे लिखा था कि आपके पास दस मिनट का समय है आल मुझे 40 लाख रुपए दे दीजिए नहीं तो मैं आपको मार कर खुद भी सुसाइड कर लूंगा। जिसके बाद कैसियर पैसा लेकर आया और आरोपी युवक ने पैसा बैग में रखकर मैनेजर और कैशियर को तमंचे के बल पर आतंकी करते हुए वहां से फरार हो गया। जब लुटेरे ने उक्त रकम को गिना तो यह 36 लाख रुपए थे। जिनमे से दो लाख रुपए उसने कर्जदारों को दे दिए थे।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि घटना में प्रयुक्त तमंचे कैराना निवासी दिलशाद नामक व्यक्ति से खरीदे थे।जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस प्रयासरत है।वही डीआईजी रेंज सहारनपुर के द्वारा उक्त मामले का खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार रुपए का इनाम दिए जाने व पुलिस अधीक्षक शामली व टीम के अन्य सदस्यों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!