सेंट्रल जेल से फरार कैदी मुठभेड़ में गिरफ्तार, पत्नी ने पहले ही जताया था एनकाउंटर का अंदेशा

Edited By Ramkesh,Updated: 15 Oct, 2024 01:25 PM

25 thousand prize money absconding from central jail arrested in encounter

सेंट्रल जेल से फरार 25 हजार के इनामी कैदी हरपाल को पुलिस ने सोमवार रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में गोली लगी है। उसका रिश्ते का भांजा मौके से फरार हो गया। सोमवार सुबह ही हरपाल की पत्नी नगीना ने एनकाउंटर का अंदेशा जताया था।

बरेली (मो0 जावेद खान): सेंट्रल जेल से फरार 25 हजार के इनामी कैदी हरपाल को पुलिस ने सोमवार रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में गोली लगी है। उसका रिश्ते का भांजा मौके से फरार हो गया। सोमवार सुबह ही हरपाल की पत्नी नगीना ने एनकाउंटर का अंदेशा जताया था। आप को बता दें कि 10 अक्टूबर की शाम सेंट्रल जेल के बाहरी हिस्से में बने फार्म हाउस में ट्रैक्टर से खेत की जुताई करा रहा कैदी हरपाल सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था। आरोपी समेत चार जेल कर्मियों के खिलाफ इज्जतनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। एक बंदी रक्षक को निलंबित भी किया गया था। एसएसपी ने उस पर 25 हजार रुपये इनाम घोषित किया था।

बाइक, तमंचा-कारतूस बरामद
सोमवार रात नौ बजे पुलिस ने इज्जतनगर थाना क्षेत्र स्थित अदलखिया के जंगल से आरोपी की गिरफ्तारी का दावा किया। पुलिस के मुताबिक सूचना के आधार पर हरपाल को घेरा गया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में उसके दाहिने पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मौके से एक बाइक, तमंचा, कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि मौके से रमेंद्र पाल फरार हो गया।

फरार कैदी की तलाश में पुलिस व एसओजी की टीमें दे रही थी दबिश 
रमेंद्र बदायूं जिले के दातागंज थाने के हाफिजगंज गांव का मूल निवासी है। वह काफी समय से ग्रास मंडी नकटिया में रह रहा है। रिश्ते में वह हरपाल का भांजा बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक हरपाल की पत्नी नगीना बच्चों के साथ नकटिया में रह रही थी, जो घटना के बाद से फरार थी। पुलिस को संदेह था कि उसे हरपाल के बारे में जानकारी है। उसकी निगरानी से ही हरपाल पकड़ा जा सका। एसपी सिटी मानुष पारीक ने बताया कि फरार कैदी की तलाश में पुलिस व एसओजी की टीमें लगी थीं। उसे पकड़ा तो वह फायरिंग कर भागने लगा। उसे गिरफ्तार किया गया है। उसके पैर में गोली लगी है। एक मददगार मौके से फरार हो गया। आरोप के बारे में जानकारी नहीं है।

 पत्नी का आरोप : घर से पकड़कर ले गई पुलिस
अपनी वकील शशिबाला व रीना हनीफ के साथ कैदी हरपाल की पत्नी नगीना देवी सोमवार दोपहर दिनभर भटकती रही। उसने डीएम कार्यालय में पत्र देकर पति को घर से उठाकर ले जाने का आरोप लगाते हए एनकाउंटर का अंदेशा जताया। नगीना ने बताया कि उसका पति जेल से भागकर कुछ दिन लापता रहा। रविवार को ही वह नकटिया के ग्रास मंडी स्थित नए घर पर आया था। पुलिस और एसओजी उसे तलाशी हुई आई और उसके बेटे को डांटकर पति के बारे में पूछ लिया। फिर उसके पति को पकड़कर ले गई।

भागा नहीं, बताकर आया था पति
नगीना ने बताया कि पति का एक साथी कुछ दिन पहले पैरोल पर छूटा था। पति को भी जेल कर्मियों से बातचीत में ये लगा कि उसे पैरोल पर छोड़ा जा सकता है। इसके लिए पति ने लिखा पढ़ी भी की थी। बताया कि उसके पति का स्वास्थ्य खराब था। फार्म पर काम करने के दौरान पति ने जेल कर्मियों को स्वास्थ्य के बारे में बताया और वहां से चुपचाप चला आया। उसे लगा कि कुछ दिन बाद लौटकर जेल चला जाएगा। बाद में पता लगा कि उसे फरार दिखाकर रिपोर्ट लिखवा दी गई है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!