200 किमी दौड़ कर CM से मिलने पहुंची 10 साल की काजल, योगी ने उपहार देकर किया सम्मानित

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 Apr, 2022 04:08 PM

10 year old kajal reached on foot from prayagraj to meet cm yogi

यूपी के प्रयागराज से 10 साल की एथलीट काजल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पैदल मिलने पहुंची। वो एक शिकायत लेकर सीएम योगी के पास पहुंची। काजल के जोश और जज्बे का पूरा सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री ने न सिर्फ उसकी...

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज से 10 साल की एथलीट काजल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पैदल मिलने पहुंची। वो एक शिकायत लेकर सीएम योगी के पास पहुंची। काजल के जोश और जज्बे का पूरा सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री ने न सिर्फ उसकी शिकायत का निवारण किया, बल्कि दौड़ने के लिए जूते भी उपहार में दिए। काजल ने प्रयागराज में एक स्थानीय खेल स्पर्धा में भाग लिया था और दौड़ को पूरा किया था, लेकिन कार्यक्रम में उचित सम्मान ना मिल पाने के कारण काजल काफी निराश हो गई थी।
PunjabKesari
इसी बात को लेकर काजल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की थी, जिसके लिए काजल 10 अप्रैल को प्रयागराज से लखनऊ के लिए पैदल ही निकल पड़ी। प्रयागराज से लखनऊ तक का करीब 200 किलोमीटर लंबा सफर काजल ने 15 अप्रैल को पूरा किया और सीधे मुख्यमंत्री से मिलने 5 कालीदास मार्ग पर पहुंची।

मुख्यमंत्री को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उन्होंने तुरंत ही काजल को मिलने के लिए कहा। काजल की इस लगन और समर्पण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने उसे अपने हाथों से सम्मानित किया और साथ ही साथ उसे आगे भी इसी तरह दौड़ में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करते हुए जूते, ट्रैक सूट और खेल किट भी उपहार में दिया। मुख्यमंत्री से सम्मान मिलने पर काजल की खुशी का कोई ठिकाना ना रहा। इसके साथ ही बाबू बनारसी दास खेल अकादमी ने काजल की प्रतिभा का सम्मान करते हुए उसकी आगे की तैयारी के लिए उम्र भर खेल किट और जूते देने की पूरी जिम्मेदारी ली है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!