उत्तराखंड चुनावः कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, रामनगर से चुनाव लड़ेंगे हरीश रावत

Edited By Nitika, Updated: 24 Jan, 2022 10:20 PM

congress released the list of 11 candidates

कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी शामिल हैं।

 

नई दिल्ली/देहरादूनः कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी शामिल हैं। 
PunjabKesari
पार्टी की ओर से जारी इस सूची के अनुसार, रावत को नैनीताल जिले की रामनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इस सूची के साथ ही, कांग्रेस उत्तराखंड में अब तक 64 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। अब उसे 6 और सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने हैं। कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 53 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गणेश गोदियाल और विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह के नाम शामिल थे। पार्टी की दूसरी दूसरी सूची में हरीश रावत के बाद दूसरा प्रमुख नाम अनुकृति रावत का है जो पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधू हैं।
PunjabKesari
अनुकृति को गढ़वाल जिले की लैंसडाउन विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। हरक सिंह रावत और अनुकृति गत 22 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हुए थे। हरक सिंह रावत को 16 जनवरी को भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था और फिर भाजपा से भी निष्कासित कर दिया गया था। उत्तराखंड में सभी 70 सीटों के लिए 14 फ़रवरी को मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

97/1

11.0

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 97 runs to win from 9.0 overs

RR 8.82
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!