बरही में बोले CM रघुवर दास- मोदी जी के साथ चलना है, झारखण्ड को समृद्ध बनाना है

Edited By prachi,Updated: 09 Dec, 2019 02:24 PM

statement of cm raghubar das

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग के बरही में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री का हार्दिक अभिनंदन किया। रघुवर दास ने कहा कि बरही में आज...

हजारीबागः झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग के बरही में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री का हार्दिक अभिनंदन किया। रघुवर दास ने कहा कि बरही में आज मोदी जी का स्वागत करने विशाल जन-सैलाब उमड़ा है, ये झारखण्ड की जनता का मोदी जी के प्रति विश्वास और स्नेह है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड की विकास यात्रा की चर्चा हर ओर है। खूंटी का कटहल सिंगापुर जा रहा है, दुमका का जलकुंभी प्रोडक्ट इटली भेजे जा रहे हैं, बांस के प्रोडक्ट यूरोप जा रहे हैं। विकास का ये सिलसिला आपको थमने नहीं देना है, मोदी जी के साथ चलना है, झारखण्ड को समृद्ध बनाना है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड के पास आज अपना कृषि अनुसंधान केंद्र है, हमारी बहनें मिट्टी की डॉक्टर बनकर किसानों की मदद कर रही हैं।

सीएम ने कहा कि झारखण्ड के किसान इजरायल जाकर कृषि की उन्नत तकनीक सीख रहे हैं। 35 साल से वनों की रक्षा के लिए वनरक्षी की बहाली नहीं हो पाई थी। भाजपा सरकार ने 2000 से ज्यादा वनरक्षियों की बहाली की, 13000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की बहाली की, 2600 दारोगा की बहाली की, 31 हजार से ज्यादा शिक्षकों की बहाली की। रघुवर दास ने कहा कि राज्य को बने 14 साल हो गए थे, लेकिन जेएमएम और कांग्रेस यहां स्थानीय नीति परिभाषित नहीं कर सके। भाजपा सरकार ने स्थानीय नीति परिभाषित की, जिसका लाभ झारखण्ड के युवाओं को मिल रहा है, 1 लाख से ज्यादा झारखण्डवासियों को अब तक सरकारी नौकरी मिल चुकी है। युवाओं को कांग्रेस और जेएमएम ने न कभी कोई मौका उपलब्ध कराया, न ही वो ऐसी मंशा रखते हैं।
PunjabKesari
दास ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में पहली बार स्किल डेवलेपमेंट मंत्रालय का गठन हुआ, झारखण्ड के लाखों युवा हुनरमंद बने। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 5 साल में 2 लाख से ज्यादा सखी मंडलों का गठन किया, जिनके माध्यम से 20 लाख से ज्यादा बहनों को स्वरोजगार उपलब्ध कराया गया है। महिलाओं के लिए 1 रुपए में रजिस्ट्री योजना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्जमाफी का वादा कर कांग्रेस सालों से किसानों को धोखा दे रही है। मोदी जी के नेतृत्व में झारखण्ड के किसानों को फसल से पहले 11 हजार से 31 हजार रुपए मिल रहे हैं। किसानों को अब साहूकारों से कर्ज नहीं लेना पड़ता। लाखों महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिला है, दो सिलेंडर मुफ्त मिल रहे हैं। एक गरीब मां का बेटा जब देश का प्रधानमंत्री बना, तभी मां-बहनों को धुएं और घुटन की जिंदगी से मुक्ति मिली। जेएमएम और कांग्रेस को महिलाओं की पीड़ा से कोई मतलब ही नहीं था।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!