रुद्रप्रयाग बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष के चयन का मामला पहुंचा HC, 4 सप्ताह बाद होगी सुनवाई

Edited By Nitika, Updated: 18 May, 2022 10:31 AM

the matter of selection of the chairman reached hc

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने रुद्रप्रयाग जिले की बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पद की नियुक्ति के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए समिति के अध्यक्ष शंभु सिंह रावत को नोटिस जारी किया है।

 

नैनीतालः उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने रुद्रप्रयाग जिले की बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पद की नियुक्ति के मामले में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए समिति के अध्यक्ष शंभु सिंह रावत को नोटिस जारी किया है। मामले को रुद्रप्रयाग की हेमवती पुष्पवाण की ओर चुनौती दी गई है। साथ ही न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा की पीठ में इस प्रकरण की सुनवाई हुई।

याचिकाकर्ता की ओर से समिति के अध्यक्ष पद पर हुई धांधली की ओर इशारा करते हुए कहा गया कि रुद्रप्रयाग जिले की बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति जारी की गई। इस पद पर जिस उम्मीदवार का चयन किया गया है, वह गलत है। वह उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में शामिल नहीं हुआ। इसके बावजूद उनका चयन कर दिया गया। यह सरासर गलत है।

वहीं याचिकाकर्ता की ओर से यह भी कहा गया कि समिति के चयनित अध्यक्ष शंभु सिंह रावत के पास वांछित योग्यता भी नहीं है। याचिकाकर्ता की ओर से उनका चयन निरस्त करने की मांग की गई है। मामले को सुनने के बाद अदालत ने रावत को नोटिस जारी कर दिया है। अब इस मामले में सुनवाई 4 सप्ताह बाद होगी।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!