कोरोना से निपटने के लिए उत्तराखंड में उपलब्ध हो रही पर्याप्त चिकित्सा उपकरण और दवाएं: स्वास्थ्य सचिव

Edited By Diksha kanojia,Updated: 12 Sep, 2020 12:39 PM

getting enough available in uttarakhand to deal with corona amit negi

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त चिकित्सा उपकरण और दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त चिकित्सा उपकरण और दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सभी जिलाधिकारियों से कोविड-19 की रोकथाम संबंधी व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के बाद नेगी ने बताया कि जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार अपडेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिलों में पर्याप्त ऑक्सीजन युक्त बिस्तर हैं तथा आवश्यकता पड़ने पर इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। निजी अस्पतालों में भी बिस्तर और आईसीयू की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। नेगी ने बताया कि देहरादून में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा आईसीयू बिस्तर और वेंटिलेटरों की संख्या और बढ़ाई जा रही है।

प्रदेश में पर्याप्त चिकित्सा उपकरण और दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में 481 आईसीयू बिस्तर और वेंटिलेटर, 1,087 ऑक्सीजन युक्त बिस्तर, 2,206 पृथक बिस्तर, विभिन्न कोविड देखभाल केंद्र एवं अस्पतालों में 29,846 बिस्तरों की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!