UKSSC पेपर लीक मामले में सीजेएम कोर्ट का बाबू गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Aug, 2022 11:06 AM

cjm court s babu arrested in ukssc paper leak case

उत्तराखंड एसटीएफ के प्रभारी अजय गौतम के अनुसार महेन्द्र सिंह चौहान निवासी एसडीएम कोर्ट के पास, काशीपुर, उधमसिंह नगर को दीपक शर्मा व अमरीश कुमार की गिरफ्तारी के बाद रविवार को हिरासत में लिया गया था। एसटीएफ टीम को इन दोनों से आरोपी के बारे में अहम...

देहरादून/नैनीतालः उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग (यूकेएसएससी) पेपर लीक मामले में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने कुमाऊं से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी नैनीताल मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) कोर्ट में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है।

उत्तराखंड एसटीएफ के प्रभारी अजय गौतम के अनुसार महेन्द्र सिंह चौहान निवासी एसडीएम कोर्ट के पास, काशीपुर, उधमसिंह नगर को दीपक शर्मा व अमरीश कुमार की गिरफ्तारी के बाद रविवार को हिरासत में लिया गया था। एसटीएफ टीम को इन दोनों से आरोपी के बारे में अहम जानकारी मिली थी। एसटीएफ की टीम उसे पूछताछ के लिए देहरादून ले आई थी। आरोपी को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ देहरादून के रायपुर में विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

एसटीएफ को जांच में पता चला है कि आरोपी ने वीडियो भर्ती के दौरान कई अभ्यर्थियों से पेपर का सौदा किया था और बदले में प्रत्येक से 15 लाख रुपए की धनराशि तय की थी। बदले में कुछ अभ्यर्थियों की ओर से आधी रकम का भुगतान कर दिया गया था जबकि कुछ की ओर से चेक उपलब्ध कराए गए हैं। एक अभ्यर्थी की ओर से आरोपी के बैंक खाते में भी पैसे जमा कराए गए। एसटीएफ ने उस खाते को सीज करवा दिया है। गौरतलब है कि एसटीएफ की ओर से कुमाऊं से अभी तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें दीपक कुमार शर्मा, अबंरीश कुमार व महेन्द्र सिंह चौहान शामिल हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!