Weather Update: यूपी में आज ओलावृष्टि के साथ होगी भारी बारिश, चलेगी तेज हवाएं; इन जिलों में अलर्ट जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 14 Apr, 2024 08:31 AM

weather update there will be heavy rain

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में काफी बदलाव आ गया है। कल अचानक मौसम बदल गया और कई इलाकों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में काफी बदलाव आ गया है। कल अचानक मौसम बदल गया और कई इलाकों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहेगा। विभाग ने 14 और 15 अप्रैल को तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि के भी आसार जताए हैं। इसके लिए विभाग ने दो दिन का अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari
पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर अब प्रदेश में देखने को मिल रहा है। कल यानी शनिवार को मौसम ने करवट बदली और कई इलाकों में हल्की बारिश हुई तो वहीं, कई जगहों पर भारी बारिश हुई और तेज हवाएं भी चली। झांसी और आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई. दूसरी ओर इटावा, गाजीपुर से लेकर हरदोई, हमीरपुर, कानपुर व पास के क्षेत्रों में बारिश रिकॉर्ड किया गया। आज रविवार को भी मौसम ऐसा ही बना हुआ है। कई इलाकों में घने बादल छाए हुए है और कई इलाकों में बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन 14 और 15 अप्रैल को बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान तेज आंधी के साथ बारिश और ओले गिरने के संभावना है।

PunjabKesari
इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश के अलीगढ़, बदायूं, बागपत, बुलंदशहर, इटावा, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, जालौन, हाथरस, झांसी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल, शामली व आसपास के इलाकों में तेज झोंकेदार हवा, मेघ गर्जन व वज्रपात की संभावना है। वहीं, आगरा, अमरोहा, बरेली, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, कासगंज, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर व आसपास बिजली गिरने के आसार हैं। कानपुर, चुर्क, गाजीपुर, सुल्तानपुर समेत आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!