यूपी के लिए सिरदर्द बना हरियाणा का शातिर बदमाश, STF ने किया गिरफ्तार

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 17 Aug, 2019 11:49 AM

vicious crook of haryana became a headache for up up stf arrested

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हरियाणा के बहादुरगढ़ सेक्टर छह मैट्रो स्टेशन के पास से 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी योगेश सांगवान उफर् सीटू को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने शुक्र...

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हरियाणा के बहादुरगढ़ सेक्टर छह मैट्रो स्टेशन के पास से 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी योगेश सांगवान उफर् सीटू को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। इस बदमाश के खिलाफ गाजियाबाद जिले से 25,000 का ईनाम घोषित है। यह बदमाश गैगेस्टर एक्ट के मामले मेें वांछित चल रहा था। सूचना मिली कि वह अपने किसी काम से बहादुरगढ़ के मैट्रो स्टेशन के पास आने वाला है। इस पर एसटीएफ की गौतमबुद्धनगर की फील्ड यूनिट बताये गये स्थान पर पहुंची और घेराबंदी कर योगेश सांगवान गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश योगेश सांगवान ने पूछताछ पर बताया कि वह वर्ष 1999 मेें अपने दोस्त मुकेश के साथ रंजिश मेें उसके विरोधी की हत्या के केस मेें जेल गया था और जेल से छूटने के बाद सन 2002 मेें पुन: घेबरा दिल्ली निवासी जितेन्द्र की हत्या के केस मेें जेल गया है। इसके पश्चात वह वर्ष 2003 मेें पुन: कापसहेड दिल्ली पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के अभियोग मेें जेल गया था। उसके बाद वह वर्ष 2005 मेें अपने गांव सराय के सरपंच का चुनाव लड़ा था, जिसकी मेें वह जीत गया। इसके बाद उसने सन 2006 मेें बहादुरगढ़ मेें केबल कारोबार मेें प्रतिस्पर्धा के कारण अशोक नाम के व्यक्ति की हत्या कर दी थी, जिसमेें जेल गया था।

पंकज ने बताया कि पूछताछ पर उसने यह भी बताया कि वर्ष 2011 मेें गाजियाबाद के सुन्दरदीप कालेज के मालिक सुरेश चन्द गुप्ता की हत्या अपने साथी विकास उफर् विक्की एवं सोनू उफर् सुनील उफर् मुकेश कंसाला थाना सांपला रोहतक हरियाणा से करा दी थी। इस प्रकरण जनपद गाजियाबाद मेें काफी चर्चित हत्याकाण्ड था, जिसमेें उसकी (योगेश सांगवान उफर् सीटू) गिरफ्तारी पर 50,000/- रूपया का ईनाम घोषित हुआ था और बाद मेें उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सैल द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

जमानत पर छूटने के पश्चात वह न्यायालय मेें हाजिर नहीं हुआ था तथा तभी से थाना सिहानी गेट गाजियाबाद से गैगेस्टर एक्ट के अभियोग मेें वांछित चल था। गिरफ्तार योगेश सांगवान उफर् सीटू की अपराधिक गतिविधियोें के सम्बन्ध मेें जानकारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।


 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!