Varanasi News: PM नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर CM योगी ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन, प्रसाद में बांटा 74 किलो का लड्डू

Edited By Anil Kapoor,Updated: 18 Sep, 2024 08:17 AM

varanasi news cm yogi celebrated pm modi s birthday by cutting a 74 kg laddu

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा एवं हवन किया और 74 किलो के लड्डू का प्रसाद भी बांटा। एक सरकारी बयान के...

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा एवं हवन किया और 74 किलो के लड्डू का प्रसाद भी बांटा। एक सरकारी बयान के मुताबिक यहां लगातार हो रही तेज बारिश के बीच मुख्यमंत्री ने अपने तय कार्यक्रम को जारी रखते हुए पहले काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के चौखट पर पहुंच कर मत्था टेका और बाबा की श्रद्धापूर्वक आरती की। इसके बाद वह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और धाम में स्थित ज्ञानवापी कूप के पास स्थित निकुंभ विनायक की आरती उतार कर विधि-विधान से पूजन किया।

PunjabKesari

विश्वनाथ धाम में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवन-पूजन कर नरेन्द्र मोदी के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना की। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता पखवाड़ा ‘स्वच्छता ही सेवा' का आरंभ किया और ‘नमो प्लॉगेथॉन' को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री ने इस दौरान स्वच्छता स्वयंसेवकों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के शिल्पकार नरेन्द्र मोदी के 74वें जन्मदिवस पर यह आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने स्वच्छता का संदेश देते हुए लोगों को झोला एवं ‘स्वच्छता ही सेवा' टी-शर्ट भी भेंट की। ‘नमो प्लॉगेथॉन' के तहत सैकड़ों स्वयंसेवक स्वच्छता की मुहिम चलाएंगे। जोरदार बारिश के बीच ये स्वयंसेवक हाथों में छाता लिए रैली में शामिल हुए और ‘भारत मां की जय', वंदे मातरम' के नारे लगाए। मुख्यमंत्री ने मोदी को उनके 74वें जन्मदिवस पर बधाई दी और उन्हें सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल का सारथी' करार दिया।

PunjabKesari

योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स' पर लिखा कि 140 करोड़ देशवासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई।'' उन्होंने कहा कि राष्ट्र प्रथम की पावन भावना से ओतप्रोत, अंत्योदय के प्रण और ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के लक्ष्य की सिद्धि को समर्पित आपके जीवन का हर क्षण हमारे लिए प्रेरणा है। आपके अभिभावकत्व में वंचितों को वरीयता प्राप्त हुई है। देश आज दुनिया का विकास इंजन बनने की दिशा में गतिशील है। हमारा लोकतंत्र दिनानुदिन मजबूत हो रहा है। आप सच्चे अर्थों में भारत के ‘अमृतकाल के सारथी' हैं।

PunjabKesari

उन्होंने लिखा कि 25 करोड़ प्रदेशवासियों की ओर से प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य तथा सुदीर्घ जीवन की प्राप्ति हो और हम सभी को सदैव आपका मार्गदर्शन प्राप्त होता रहे।'' वर्ष 1950 में 17 सितंबर के दिन नरेन्द्र दामोदर दास मोदी का जन्म हुआ था। उन्हें 26 मई 2014 को भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलायी थी। पांच बरस बाद 2019 में भाजपा ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर चुनाव जीता और उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत की। इस साल नौ जून को उन्होंने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिये प्रधानमंत्री पद की शपथ ली, जिसके बाद मोदी पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनने वाले पहले व्यक्ति हो गए हैं। मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!