UP: शिक्षिकाओं का बेहूदा कारनामा! तबादला रुकवाने के लिए 20 छात्राओं को बनाया बंधक

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 23 Apr, 2022 10:52 AM

up stupid act of teachers 20 girl students were held hostage

यूपी के लखीमपुर खीरी से बड़ी खबर सामने आई है। जहां दो शिक्षिकाओं ने अपना स्थानांतरण रुकवाने के लिए कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 20 छात्राओं को दो घंटे तक बंधक बना...

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी से बड़ी खबर सामने आई है। जहां दो शिक्षिकाओं ने अपना स्थानांतरण रुकवाने के लिए कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 20 छात्राओं को दो घंटे तक बंधक बनाए रखा। इसकी जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बुधवार रात 10 बजे पुलिस ने विद्यालय पहुंचकर छात्राओं को मुक्त कराया। इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मनोरमा मिश्रा व गोल्डी कटियार के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई है।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला? 
मामला थाना नीमगांव इलाके के बेहजम कस्बे का है। यहां विद्यालय में बुधवार शाम साढ़े 7 बजे बालिकाओं ने खाना खाया। इसके बाद 35-36 बालिकाएं नीचे रह गईं, जबकि 20 छात्राएं छत पर चली गईं। इस बीच शिक्षिका मनोरमा मिश्रा व गोल्डी कटियार छत पर मौजूद छात्राओं के पास पहुंचीं और अपना तबादला होने की बात बताई। छात्राओं को भड़काने का प्रयास किया और छत के दरवाजे पर कुंडी लगाकर नीचे उतर आईं। 

छात्रों को छत पर किया गया कैद
ऐसे में काफी देर जब कुंडी नहीं खुली तो छात्राएं परेशान होने लगीं। छात्राओं के रोने व शोर मचाने के बाद पता चला कि छात्राओं को छत पर कैद किया गया है। स्कूल स्टाफ तथा आसपास के ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने छात्राओं को मुक्त कराया। बीएसए भी मौके पर पहुंचे। कस्तूरबा विद्यालय में रात करीब दो बजे तक हंगामा होता रहा।

क्या कहत हैं बीएसए?
इस बारे में बीएसए डा. लक्ष्मीकांत पांडेय का कहना है कि शिक्षिकाओं ने अपना तबादला रुकवाने के लिए छात्राओं को अपनी ढाल बनाया था। दोनों शिक्षिकाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही चार सदस्यीय टीम की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद शिक्षिकाओं की सेवा समाप्ति के लिए नोटिस जारी की जाएगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!