UP News: रेलवे ट्रैक पर मिले RPF के दो जवानों के शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Edited By Ramkesh,Updated: 22 Aug, 2024 03:41 PM

up news dead bodies of two rpf jawans found on railway track relatives

उत्तर प्रदेश चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय-दानापुर रेलखंड पर गहमर कोतवाली क्षेत्र से एक दुखद खबर आई है। जहां पर जहां पर घर से ट्रेनिंग पर जा रहे दो RPF जवानों की संदिग्ध परिस्थितियों ने रेलवे ट्रैक शव मिले जिससे इलाके में हड़कंप मच गया।...

चंदौली: उत्तर प्रदेश चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय-दानापुर रेलखंड पर गहमर कोतवाली क्षेत्र से एक दुखद खबर आई है। जहां पर जहां पर घर से ट्रेनिंग पर जा रहे दो RPF जवानों की संदिग्ध परिस्थितियों ने रेलवे ट्रैक शव मिले जिससे इलाके में हड़कंप मच गया।  आनन- फानन में लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई। उसके बाद घटना की जानकारी पुलिस ने मृतक के परिजनों को दी। दोनों की पहचान होने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

दरअसल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय-दानापुर रेलखंड पर गहमर कोतवाली क्षेत्र में 200 मीटर के अंदर अलग-अलग स्थानों पर रेलवे ट्रैक पर मंगलवार को आरपीएफ के दो जवानों के शव मिले। रात में  रेलवे के अधिकारी दोनों के परिजनों के साथ मॉर्च्यूरी हाउस पहुंचे तो उनकी शिनाख्त हुई। आशंका यह भी जताई जा रही है कि ट्रेन में मारपीट के दौरान दोनों की हत्या कर शव फेंक दिया गया।

जानिए पूरा मामला
दिलदारनगर थाना क्षेत्र के देवैथा गांव निवासी मोहम्मद जावेद (40) पीडीडीयू आरपीएफ पोस्ट पर आरक्षी के रूप में तैनात थे। वह छुट्टी पर घर आए थे। सोमवार की देर शाम दिलदारनगर से मगध एक्सप्रेस ट्रेन से वह मानस नगर पीडीडीयू आरपीएफ पोस्ट पहुंचे। वहां से जावेद और बिहार के आरा जनपद के भोजपुर तरारी थाना क्षेत्र के करप निवासी आरपीएफ जवान प्रमोद कुमार (36) के साथ रात करीब 12.50 बजे ट्रेन नंबर 15631 से ट्रेनिंग के लिए मोकामा रवाना हुए। प्रमोद आरपीएफ मानसनगर पोस्ट में आरक्षी के रूप में तैनात थे। मंगलवार की दोपहर सवा 12 बजे आरपीएफ कंट्रोल को सूचना मिली कि दोनों ट्रेनिंग सेंटर नहीं पहुंचे हैं। इसके बाद खोजबीन शुरू की गई।

अर्धनग्न अवस्था में क्षतविक्षत मिला शव
इधर, सुबह दोनों के शव पंडित दीनदयाल उपाध्याय-दानापुर रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन से पूरब देवकली गांव के पास डाउन लाइन में मिले। जावेद का शव अर्द्धनग्न अवस्था में क्षतविक्षत था। वहीं, 200 मीटर दूर बकैनिया गांव के पास अप लाइन के पोल संख्या 687/9-11 के पास रेलवे ट्रैक के किनारे झाड़ियों में प्रमोद का निर्वस्त्र शव मिला। दोनों की पहचान न होने पर पुलिस ने शवों को मॉर्च्यूरी हाउस भेज दिया। हालांकि रात में आठ बजे पहुंचे पीडीडीयू आरपीएफ के कमांडेंट जतीन विराज और मानस नगर पीडीडीयू के इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने दोनों की शिनाख्त करते हुए बताया कि मानस नगर पीडीडीयू आरपीएफ पोस्ट पर तैनात कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार के शव हैं।

हत्या या हादसा जांच कर रही पुलिस
फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। इस संबंध में आरपीएफ पोस्ट मानस नगर पीडीडीयू के इंस्पेक्टर रंजीत कुमार ने बताया कि ट्रैक पर मिले दोनों शव आरपीएफ के जवानों के हैं। वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त जेथिन बी राज ने बताया कि दो जवानों की मौत हुई है। मौत कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा यह एक्सीडेंट है या फिर किसी साजिश के तहत हत्या की गई है। सही तरीके से जांच की जा रही है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!