UP: बीजेपी की जीत का जश्न मनाने पर युवक की हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Edited By Mamta Yadav, Updated: 14 Mar, 2022 09:38 AM

up alleged murder of youth for celebrating bjp s victory

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सत्तारूढ़ भाजपा की जीत का जश्न मनाने के लिए कुछ अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डालने वाले एक युवक की रहस्यमयी मौत की जांच के आदेश दिए गए हैं।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सत्तारूढ़ भाजपा की जीत का जश्न मनाने के लिए कुछ अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डालने वाले एक युवक की रहस्यमयी मौत की जांच के आदेश दिए गए हैं। जिला पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद इसे सड़क दुर्घटना का मामला बताया था, लेकिन बाद में इस बात की विस्तृत जांच के आदेश दिए कि सत्तारूढ़ पार्टी की जीत का जश्न मनाने के लिए युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

स्थानीय पुलिस पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए सैकड़ों भाजपा समर्थकों ने रविवार को बहरिया थाने का घेराव किया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि एक सब-इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारी ने जानबूझकर इस घटना को कमतर आंकते हुए इसे सड़क दुर्घटना का मामला बताया, इस तथ्य के बावजूद कि समाजवादी पार्टी के समर्थकों द्वारा युवक पर कथित रूप से हमला किया गया था। भाजपा समर्थकों ने दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि नेवादा निवासी बाबू राम ने बहरिया थाने में लिखित शिकायत दी है कि उनके 22 वर्षीय बेटे सतीश चौहान की शनिवार रात सिर में चोट लगने से सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। एसएसपी ने कहा कि पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा मुबारकपुर ब्लॉक से नेवादा लौट रहा था और उसकी बाइक फिसल गई।

हालांकि, एसएसपी ने कहा कि गांव के कुछ लोगों का आरोप है कि युवक की मौत सड़क दुर्घटना में नहीं हुई बल्कि कुछ अज्ञात लोगों ने जानबूझकर उस पर हमला किया जिससे उसकी मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि दो अलग-अलग सिद्धांत सामने आने के बाद पुलिस ने घटना की विस्तृत जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

एसएसपी ने स्पष्ट किया कि वरिष्ठ पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अन्य फोरेंसिक साक्ष्य मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!